29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटाखा से घर में लगी आग

बरात के दौरान आतिशबाजी करने से घटी घटना मामला जमुआ थाना क्षेत्र के बलगो गांव का जमुआ : जमुआ थाना अंतर्गत बलगो गांव में रविवार की रात को बरातियों द्वारा की गयी आतिशबाजी से एक घर में आग लग गयी. अगलगी में करीब एक लाख 35 हजार की सपंत्ति जल गयी. बताया जाता है कि […]

बरात के दौरान आतिशबाजी करने से घटी घटना

मामला जमुआ थाना क्षेत्र के बलगो गांव का
जमुआ : जमुआ थाना अंतर्गत बलगो गांव में रविवार की रात को बरातियों द्वारा की गयी आतिशबाजी से एक घर में आग लग गयी. अगलगी में करीब एक लाख 35 हजार की सपंत्ति जल गयी. बताया जाता है कि बलगो निवासी बंधन यादव की पुत्री की शादी रविवार रात को होनी थी. बिरनी प्रखंड के पेशम गांव से बरात करीब डेढ़ बजे रात को गांव पहुंची.
नाच-गान के साथ बराती आतिशबाजी करने लगे. इसी क्रम में पटाखे की चिंगारी बलगो निवासी विजय रजक पिता युगल रजक के खपरैल मकान में जा गिरी. देखते ही देखते आग फैल गयी और पूरा मकान जलकर राख हो गया. घटना के बाद अफरातफरी मच गयी. सभी बराती बिना शादी कराये भाग खड़े हुए.
आग की लपटें देख बाहर निकले परिजन : भुक्तभोगी विजय रजक ने कहा कि परिवार के सभी सदस्य सो रहे थे. इसी बीच रात लगभग डेढ़ बजे उनके बड़े भाई प्यारी रजक ने घर के पीछे तरफ से आग की लपटें उठते देख हो-हल्ला किया. हो-हल्ला होने पर वे घर के सभी सदस्य बाहर निकले. हालांकि तब तक आग पूरे घर में फैल चुकी थी. भुक्तभोगी ने बताया कि स्थानीय लोगों की मदद से बगल के कुएं में डीजल पंप के सहारे आग बुझाने का प्रयास किया गया. इसी बीच किसी ने दमकल को सूचना दे दी.
सूचना के एक घंटे के बाद दमकल गाड़ी पहुंची और आग पर काबू पाया. हालांकि तब तक घर पर रखे पांच क्विंटल चावल, डेढ़ क्विंटल गेहूं, एक क्विंटल आलू, पलंग, जेवरात, जमीन से सबंधित दस्तावेज, एक बकरी जलकर राख हो गया. घटना में करीब एक लाख 35 हजार की संपत्ति का नुकसान हुआ है. आग बुझाने में बाबूलाल रजक भी आंशिक रूप से झुलस गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें