Advertisement

giridih

  • Apr 4 2019 1:08AM

नक्सलियों का बंकर ध्वस्त विस्फोटक व कारतूस बरामद

पीरटांड़ : गिरिडीह पुलिस व सीआरपीएफ 154 बटालियन को मंगलवार रात को नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने पारसनाथ पहाड़ की तलहटी में बसे मोहनपुर गांव के समीप जंगल में नक्सलियों के बनाये कैंप व बंकर को ध्वस्त करते हुए आइइडी, कारतूस व नक्सली साहित्य बरामद किया है.
 
मामले की जानकारी बुधवार की शाम को मधुबन के कल्याण निकेतन  स्थित सीआरपीएफ के कैंप में आयोजित प्रेस वार्ता में डुमरी एसडीपीओ नीरज  कुमार सिंह ने दी. बताया जाता है कि मंगलवार को एसपी सुरेंद्र कुमार झा व सीआरपीएफ 154 बटालियन के कमांडेंट आलोक वीर यादव को सूचना मिली थी कि नक्सलियों के नेताओं का जमावड़ा मोहनपुर गांव के समीप के जंगल में लगने वाला है.
 
इसी सूचना पर एएसपी दीपक कुमार को टीम गठित कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया. निर्देश पर सहायक कमांडेंट संजय चौहान तथा मधुबन थाना प्रभारी राउतू होनहागा के नेतृत्व में सीआरपीएफ व जिला पुलिस बल की टीम ने इलाके में सर्च अभियान शुरू किया. सर्च करते हुए टीम जब जंगल में पहुंची तो नक्सली भाग निकले.
 
चुनाव के दौरान पुलिस पार्टी को नुकसान पहुंचाने की थी योजना :सीआरपीएफ के कैंप में आयोजित प्रेस वार्ता में डुमरी एसडीपीओ नीरज कुमार सिंह ने बताया कि बैठक में नक्सली कमांडर अजय महतो, कृष्णा हांसदा, नुनूचंद महतो व प्रशांत मांझी अपने-अपने दस्ते के साथ मौजूद थे. बैठक लोकसभा चुनाव को बहिष्कार करने व पुलिस पार्टी को नुकसान पहुंचाने की योजना बनाने के लिए आहूत की गयी थी. पुलिस के आने की भनक पर नक्सली भाग निकले.
 
बाद में जब पुलिस-सीआरपीएफ की टीम पहुंची तो मौके से अस्थायी कैंप मिला. कैंप में बैनर व पोस्टर मिला. यहां के बाद सर्च किया गया तो एक बंकर मिला. जिसे ध्वस्त कर दिया गया. बंकर में टिन का दो बक्सा मिला. जिसमें एसएलआर की 407 चक्र गोली व प्वाइंट 315 की 177 चक्र गोली मिली. इसके अलावा चार्जर 84 राउंड, बैनर, पोस्टर, नक्सली साहित्य मिला.
 
प्रेस वार्ता में ये थे मौजूद : प्रेस वार्ता में सीआरपीएफ के सहायक कमांडेंट संजय चौहान, पुलिस इंस्पेक्टर दिनेश सिंह, मधुबन थाना प्रभारी राउतू होनहागा, उप निरीक्षक मृत्युंजय सिंह मौजूद थे.
 

Advertisement

Comments

Advertisement