23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

होली में पांच करोड़ से ज्यादा की शराब पी गये धनबाद के लोग

धनबाद : होली में धनबाद के लोगों ने पांच करोड़ रुपये से अधिक की शराब पी. इसकी खरीदारी दो दिन पहले से शुरू हो गयी थी. क्योंकि होली को ड्राइ-डे रहता है. आम दिनों में धनबाद में जहां शराब-बियर की एक से सवा करोड़ रुपये के आस-पास बिक्री होती है. वहीं मंगलवार व बुधवार को […]

धनबाद : होली में धनबाद के लोगों ने पांच करोड़ रुपये से अधिक की शराब पी. इसकी खरीदारी दो दिन पहले से शुरू हो गयी थी. क्योंकि होली को ड्राइ-डे रहता है. आम दिनों में धनबाद में जहां शराब-बियर की एक से सवा करोड़ रुपये के आस-पास बिक्री होती है. वहीं मंगलवार व बुधवार को यह आंकड़ा पांच करोड़ रुपये को पार कर गया. इधर-उधर बिक रही नकली या मिलावटी शराब के डर से लोग पर्व के पहले ही सरकारी दुकानों की लाइन में लग गये.

होली के एक दिन पहले सबसे ज्यादा बिकी शराब : झारखंड सरकार की ओर से जिले में 79 देशी-विदेशी शराब की दुकानें संचालित हो रही हैं. इनमें विदेशी शराब की दुकानों में मंगलवार व बुधवार को काफी भीड़ रही. मंगलवार को पूरे जिले में 1.74 करोड़ रुपये की शराब बिकी. जबकि बुधवार को 3.35 करोड़ रुपये की शराब की बिक्री हुई. इसमें अवैध रूप से बेची जा रही शराब शामिल नहीं है.
दुकान के बाहर लगी थी लंबी लाइन : होली के एक दिन पूर्व बुधवार को प्राय: विदेशी शराब दुकान के बाहर लंबी कतारें दिखीं. शाम से ही शराब लेकर स्टॉक करने वाले लोग खड़े दिखे. भीड़ को देख कई दुकान के बाहर सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी गयी थी.
ज्यादा रेट ले रहे थे कई दुकानदार : भीड़ को देखते हुए कई दुकानों में शराब की ज्यादा कीमत वसूलने की शिकायतें मिली हैं. प्रति आइटम 20 से 50 रुपया ज्यादा लिये जा रहे थे. यदि कोई ग्राहक इसका विरोध करता तोदुकानदार उसे बाहर का रास्ता दिखा रहा था. शहर के एक सेल्स मैन को उत्पाद विभाग ने अधिक कीमत लेते पकड़ा भी थी.
अवैध शराब का धंधा भी खूब चला : इस दौरान उत्पाद विभाग की सुस्ती उजागर हुई. होली के पहले ही जिले के कई क्षेत्रों में अवैध शराब का धंधा खूब चला. बरवाअड्डा-झरिया में अवैध शराब फैक्टरी पकड़ी गयी. कई लोगों ने सरकारी दुकानों से शराब खरीद कर होली के दिन ब्लैक में बेची.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें