32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बगोदर : अफगानिस्तान में अगवा भारतीय मजदूरों में से एक की वतन वापसी

रिहा किये गये मजदूर बगोदर के प्रकाश महतो से मिलने परिजन हुए दिल्ली रवाना छह मई 2018 को अफगानिस्तान में तालीबानी बंदूकधारियों ने किया था सात मजदूरों को अगवा, इनमें तीन बगोदर के बगोदर : छह मई 2018 को अफगानिस्तान में अज्ञात बंदूकधारियों द्वारा अगवा सात भारतीय मजदूरों में एक की रिहाई हो गयी है. […]

रिहा किये गये मजदूर बगोदर के प्रकाश महतो से मिलने परिजन हुए दिल्ली रवाना
छह मई 2018 को अफगानिस्तान में तालीबानी बंदूकधारियों ने किया था सात मजदूरों को अगवा, इनमें तीन बगोदर के
बगोदर : छह मई 2018 को अफगानिस्तान में अज्ञात बंदूकधारियों द्वारा अगवा सात भारतीय मजदूरों में एक की रिहाई हो गयी है. बताया जाता है कि वह दिल्ली पहुंच गया है. शेष मजदूरों के बारे में अब तक कोई भी सुराग नहीं मिला है.
बता दें कि छह मई 2018 को सात भारतीय मजदूरों को अफगानिस्तान में तालिबानी आतंकवादियों ने उस समय कर अगवा लिया गया था, जब वे काम करने जा रहे थे. सभी अफगानिस्तान के ही केइसी कंपनी में काम करते थे. सभी मजदूर कंपनी की ही गाड़ी में सवार होकर काम करने जा रहे थे. इसी दौरान बंदूकधारियों ने इन सभी भारतीय मजदूरों को कब्जे में ले लिया था.
इन मजदूरों में झारखंड के गिरिडीह जिले के बगोदर प्रखंड के घघरा के मजदूर प्रकाश महतो, प्रसादी महतो और महूरी गांव के हुलास महतो तथा हजारीबाग जिले के बेडम गांव के काली महतो शामिल हैं. अगवा हुए इन मजदूरों की कोई सूचना 10 माह बीतने के बाद भी उसके परिजनों को नहीं मिल पायी थी. ऐसे में सोमवार को सोशल मीडिया के माध्यम से इन अगवा मजदूरों में से प्रकाश महतो को तालिबानी बंदूकधारियों द्वारा रिहा किये जाने की सूचना मिली. रिहा किया गया प्रकाश फिलहाल दिल्ली में है. बताते हैं कि कंपनी के माध्यम से ही मजदूर प्रकाश के परिजन दिल्ली गये हैं.
वहीं एसडीएम रामकुमार मंडल ने कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से अफगानिस्तान में बगोदर के अगवा मजदूर प्रकाश महतो के वतन वापसी की सूचना मिली है, लेकिन अधिकारिक स्तर से इसकी कोई सूचना नहीं है.
नौ मई को विधायक ने लिखा था विदेश मंत्री को पत्र
अफगानिस्तान में अगवा मजदूरों के संबंध में बगोदर विधायक नागेंद्र महतो नौ मई 2018 को ही विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को पत्र लिख कर सभी भारतीय मजदूरों की वतन वापसी कराने गुहार भी लगायी थी. 24 मई 2018 को विदेश मंत्रालय की ओर से पहल करते हुए मजदूरों के जल्द वतन वापसी की बात कही गयी थी. उन्होंने कहा कि सात भारतीय मजदूरों में से अभी घघरा के प्रकाश महतो की वतन वापसी हो पायी है. शेष छह मजदूरों की वतन वापसी का प्रयास किया जा रहा है. विधायक नागेंद्र महतो ने प्रकाश महतो की वतन वापसी की पुष्टि की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें