34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सड़क हादसों में पुलिस पदाधिकारी समेत पांच घायल

जमुआ प्रखंड क्षेत्र में अलग-अलग जगहों में हुई सड़क दुर्घटनाएं जमुआ : जमुआ प्रखंड क्षेत्र में गुरुवार को अलग-अलग जगहों पर हुई सड़क दुर्घटनाओं में एक पुलिस पदाधिकारी समेत पांच लोग घायल हो गये. पहली घटना रेंबा मोड़ की है. यहां पर बाइक से गिरकर पुलिस पदाधिकारी बृजनंदन प्रसाद घायल हो गये. बताया जाता है […]

जमुआ प्रखंड क्षेत्र में अलग-अलग जगहों में हुई सड़क दुर्घटनाएं

जमुआ : जमुआ प्रखंड क्षेत्र में गुरुवार को अलग-अलग जगहों पर हुई सड़क दुर्घटनाओं में एक पुलिस पदाधिकारी समेत पांच लोग घायल हो गये. पहली घटना रेंबा मोड़ की है. यहां पर बाइक से गिरकर पुलिस पदाधिकारी बृजनंदन प्रसाद घायल हो गये. बताया जाता है कि चुनाव को लेकर नगर भवन में आयोजित प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने के लिए परसन ओपी में पदस्थापित एएसआइ बृजनंदन प्रसाद बाइक से गिरिडीह शहर जा रहे थे.
रेंबा मोड़ के पास उनकी आंख लग गयी और वे बाइक समेत गिर गये. घटना की जानकारी पर जमुआ थाना प्रभारी दिनेश्वर कुमार, परसन ओपी प्रभारी जेपीएन सिन्हा समेत कई लोग पहुंचे और घायल एएसआइ को जमुआ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें गिरिडीह सदर अस्पताल ले जाया गया. वहीं दुम्मा रोड में बाइक से गिरकर दुम्मा निवासी महेंद्र प्रसाद वर्मा घायल हो गये. इनका इलाज भी स्थानीय अस्पताल में कराया गया.
टाटा मैजिक की चपेट में आने से तीन छात्र जख्मी : इधर, दोपहर 12.30 बजे जमुआ-कोडरमा पथ पर सवाईटांड़ मोड़ के पास टाटा मैजिक वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार तीन छात्र घायल हो गये. घायलों में जमुआ थाना इलाके के दमगी निवासी अजीत राणा, बाटी के बिनोद राय व श्यामसिंह नावाडीह के राजेंद्र राणा शामिल हैं.
तीनों छात्र उवि भंडारो में नौवीं बोर्ड की परीक्षा देकर एक ही बाइक पर सवार होकर वापस घर लौट रहे थे. इसी बीच सवाईटांड़ मोड़ के पास जमुआ की तरफ से विपरीत दिशा आ रही टाटा मैजिक गाड़ी ने बाइक को धक्का मार दिया. घटना के बाद टाटा मैजिक को लेकर चालक फरार हो गया. बाद में घायल तीनों छात्रों को स्थानीय लोगों ने जमुआ सामुदायिक केंद्र में भर्ती करवाया. गंभीर रूप से घायल अजीत व बिनोद को चिकित्सा प्रभारी डाॅ बालमुकुंद राय ने बेहतर इलाज के लिए रिम्स रांची रेफर कर दिया. वहीं राजेंद्र के हाथ में चोट लगी है.
रांची ले जाने में आनाकानी करते रहे 108 एंबुलेंस के कर्मी : इधर गंभीर रूप से घायल बिनोद व अजीत को जब रांची रेफर कर दिया गया तो परिजनों ने अस्पताल परिसर में खड़े तीन सरकारी एंबुलेंस के कर्मियों को वाहन देने को कहा. लेकिन कर्मियों ने परिजनों को 108 में फोन करने को कहा. परिजनों ने 108 में फोन किया और घटना की सूचना दी. बताया गया कि दोनों को रिम्स ले जाना है. इस पर कहा गया कि घायलों को पहले सदर अस्पताल ले जाना होगा.
इसके बाद ही मरीजों को रांची ले जाया जायेगा. एंबुलेंस के कर्मियों ने भी यही बात कही. ऐसे में परिजनों ने पुन: 108 में फोन कर चिकित्सा प्रभारी डाॅ राय से बात करवायी. डाॅ राय ने भी स्थिति की जानकारी 108 में दी. बावजूद 108 एंबुलेंस के कर्मी मरीजों को सदर अस्पताल ले जाने की बात पर अड़े रहे. इसे लेकर परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया. काफी देर तक 108 एंबुलेंस कर्मी से कहा-सुनी होती रही. बाद में जब मरीजों की स्थिति बिगड़ने लगी तो बिनोद को निजी एंबुलेंस से रांची ले जाया गया. वहीं 15-20 मिनट के बाद 108 एंबुलेंस से दूसरे मरीज अजीत को रांची ले जाया गया. इस पर सामाजिक कार्यकर्ता पप्पू खान ने नाराजगी जतायी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें