Advertisement

giridih

  • Feb 6 2019 12:52AM
Advertisement

मोकामो का विश्वकर्मा मंदिर निर्माण विवाद सलटा

एसडीओ के नेतृत्व में सरिया थाना में दोनों समुदायों की हुई बैठक

सरिया/हजारीबाग रोड :  सरिया थाना क्षेत्र के मोकामो में लंबे समय से दो समुदायों में चल रहे विश्वकर्मा मंदिर निर्माण विवाद व सार्वजनिक रास्ते विवाद का निराकरण मंगलवार को सरिया थाना परिसर में बैठक में कर लिया गया. लगभग चार घंटे तक चली इस बैठक की अध्यक्षता अनुमंडल पदाधिकारी रामकुमार मंडल व संचालन एसडीपीओ बिनोद महतो ने किया. बैठक में सरिया अंचल पुलिस निरीक्षक आरएन चौधरी व थाना प्रभारी विकास पासवान के अलावे दोनों समुदायों के 25-25 लोग मौजूद थे.
 
दोनों समुदाय के लोगों से उनका पक्ष बारी-बारी से सुना गया. एसडीएम रामकुमार मंडल ने कहा कि दोनों समुदाय के लोग भाईचारे के साथ सभी मामलों का समाधान करें और प्रेम से रहें. एसडीपीओ बिनोद कुमार महतो ने कहा कि लोग आपसी मतभेद भूलकर प्रेम से रहें और किसी भी समस्या पर मिल बैठकर बातचीत करें. कानून को हाथ में लेकर या पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर कोई भी कार्य न करें. उपद्रव फैलाने या दंगा करने का प्रयास करने वालों से प्रशासन कड़ाई से निबटने को तैयार है.
 
सार्वजनिक रास्ते से दोनों समुदाय के लोग राजनीतिक जूलूस, बारात, शवयात्रा आदि निकालने को स्वतंत्र हैं. किसी भी समुदाय के धार्मिक स्थल के पास दूसरे समुदाय के लोग अपने धार्मिक जुलूस को रोककर गाजा-बाजा नहीं बजायेंगे और न भडकाऊ नारेबाजी करेंगे. धार्मिक जुलूस के लिए प्रशासन की सहमति, लाइसेंस निर्गत व रुटचार्ट निर्धारण के बाद ही जुलूस निकाले जाएंगे. मौके पर मनोज वर्मा, वासुदेव मिस्त्री, घनश्याम मिस्त्री, जयनाथ ठाकुर, दौलत सिंह, गणेश पंडित, श्यामलाल सिन्हा, गोविंद पांडेय, गुलाब सिंह, मोहम्मद सलीम, रियाजुद्दीन अंसारी, रशीद अंसारी, करामत हुसैन, आबिद हुसैन, अलीमुद्दीन अंसारी, खीरो सिंह, रामजी पांडेय, अमृत राणा, मुमताज अंसारी, अब्दुल समद, हैदर अंसारी, मो.जमाल आदि मौजूद थे.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement