33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रेलवे ट्रैक के किनारे संचालित खदानों की डोजरिंग, प्रभात खबर ने प्रमुखता से प्रकाशित की थी खबर

गिरिडीह : सीसीएल सीपी साइडिंग से गिरिडीह रेलवे स्टेशन तक की रेल ट्रैक के किनारे अवैध खदानों के पुन: संचालन की खबर पर सोमवार को पुलिस व सीसीएल सुरक्षा विभाग ने कार्रवाई की.ट्रैक के किनारे संचालित अवैध कोयला खदानों की डोजरिंग करायी गयी. सुबह से देर शाम तक चले इस अभियान के दौरान यहां पर […]

गिरिडीह : सीसीएल सीपी साइडिंग से गिरिडीह रेलवे स्टेशन तक की रेल ट्रैक के किनारे अवैध खदानों के पुन: संचालन की खबर पर सोमवार को पुलिस व सीसीएल सुरक्षा विभाग ने कार्रवाई की.ट्रैक के किनारे संचालित अवैध कोयला खदानों की डोजरिंग करायी गयी.
सुबह से देर शाम तक चले इस अभियान के दौरान यहां पर संचालित 20 अवैध खदानों को भरा गया. यह कार्रवाई सीसीएल के जीएम प्रशांत वाजपेयी व मुफस्सिल थाना प्रभारी रत्नेश मोहन ठाकुर के निर्देश पर की गयी.
बता दें कि सोमवार 24 दिसंबर को अपने अंक में प्रभात खबर ने ‘रेलवे ट्रैक के किनारे फिर अवैध खनन’ शीर्षक से प्रमुखता से खबर छापी थी. इसके बाद सोमवार की सुबह महतोडीह पिकेट प्रभारी आरएस झा, सीसीएल सुरक्षा विभाग के जेपी सिंह पहुंचे और अवैध खदानों की डोजरिंग शुरू की.
थाना प्रभारी ने पिकेट प्रभारी को निर्देश दिया कि डोजरिंग के बाद किसी भी हाल में इस इलाके में अवैध कोयला खनन का काम शुरू नहीं हो, इसपर विशेष ध्यान रखना है. वहीं जो भी लोग इस तरह के खदानों के संचालन में शामिल हैं, उनकी पहचान करें.
डोजरिंग के दौरान कुछ लोगों ने बताया कि समीप के कब्रिस्तान के पास भी अवैध कोयला की खदान संचालित की जा रही है. इस शिकायत पर कब्रिस्तान के समीप की स्थिति का मुआयना किया गया. अधिकारियों ने कहा कि जल्द ही यहां पर भी डोजरिंग की जायेगी. इधर, डोजरिंग के बाद थाना प्रभारी ने कहा कि अवैध धंधेबाजों की पहचान की जा रही है और मामले में प्राथमिकी दर्ज की जायेगी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें