36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लेदा : हाथियों ने दो मकान तोड़े, दहशत में ग्रामीण

लेदा : क्षेत्र में हाथियों का उत्पात थम नहीं हो रहा है. सोमवार की रात को झुंड से बिछुड़े तीन हाथियों ने सदर प्रखंड की सिंदवरिया पंचायत अंतर्गत सनकरा गांव में उत्पात मचाया. हाथियों ने दो घरों को तोड़ डाला और घर के अंदर रखे अनाज को चट कर गये. घटना सोमवार की रात लगभग […]

लेदा : क्षेत्र में हाथियों का उत्पात थम नहीं हो रहा है. सोमवार की रात को झुंड से बिछुड़े तीन हाथियों ने सदर प्रखंड की सिंदवरिया पंचायत अंतर्गत सनकरा गांव में उत्पात मचाया. हाथियों ने दो घरों को तोड़ डाला और घर के अंदर रखे अनाज को चट कर गये. घटना सोमवार की रात लगभग एक बजे की है.
बताया जाता है कि सोमवार की रात एक बजे दो बड़े हाथी व एक बच्चा हाथी सनकरा गांव में प्रवेश किया. हाथियों की चिंघाड़ को सुनकर पहले से सचेत ग्रामीण घर छोड़कर भाग निकले और गांव से दूर जा कर खड़े हो गये. इसी क्रम में हाथियों ने दो सगे भाई मंगल राय व जागो राय के घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया और घर के अंदर रखे लगभग दो क्विंटल चावल चट कर गये.
लगभग दो घंटे तक तीनों हाथी गांव में रहे और मंगलवार की अलसुबह लगभग तीन बजे हाथी बराकर नदी की ओर चले गये. तीनों हाथी गांव से लगभग एक किमी दूरी पर स्थित बराकर नदी के किनारे स्थित जंगल में डेरा जमाये हुए हैं.
मुफस्सिल थाना इलाके के सनकरा में गजराजों ने मचाया उत्पात
बराकर नदी के किनारे जंगल में डेरा जमाये है हाथियों का झुंड
एक वर्ष पूर्व भी तोड़ा था मंगल के घर को
भुक्तभोगी मंगल राय ने बताया कि पिछले वर्ष भी हाथियों ने उसके घर में तोड़-फोड़ की थी. अभी उस नुकसान की भरपाई ठीक से हो नहीं पायी थी कि पुन: हाथियों ने उसके घर को अपना निशाना बनाया.
बता दें कि बीते शनिवार की रात को भी हाथियों ने सिंदवरिया पंचायत के बेकोलालपुर में उत्पात मचाते हुए एक ग्रामीण के घर की चहारदीवारी तोड़ डाली थी. साथ ही एक घर में रखे लगभग डेढ़ क्विंटल अनाज को नष्ट कर दिया था. संभवत: तीनों हाथी अपने झुंड से बिछुड़े हुए हैं.
वन विभाग के अधिकारियों का मोबाइल था बंद
इस संबंध में पीड़ित ग्रामीणों ने बताया कि शाम में ही तीनों हाथी गांव के समीप के जंगल में देखे गये थे. इसकी सूचना वन विभाग को दी गयी. सूचना पर देर शाम को वन विभाग की टीम गांव भी पहुंची और लोगों से बात करते हुए एक मोबाइल नंबर दिया.
वन विभाग की टीम ने कहा कि रात में जब हाथी आये तो इस नंबर पर फोन करना है. ग्रामीण मंगल राय व जागो राय ने बताया कि रात में जब उस नंबर पर फोन किया तो नंबर बंद मिला.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें