25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डॉक्टरों से निजी प्रैक्टिस की टाइमिंग तलब

गिरिडीह. सदर अस्पताल में कार्य करने वाले चिकित्सकों को ड्यूटी के अलावा कब-कब निजी प्रैक्टिस करते हैं ,इसका प्रतिवेदन सिविल सर्जन को सौंपना होगा. इसके लिए सिविल सर्जन डॉ रामरेखा प्रसाद ने जारी आदेश (ज्ञापांक 724 गिरिडीह दिनांक 20.8.2018) में कहा है कि गत 13 अगस्त को अस्पताल प्रबंधन समिति सदर अस्पताल गिरिडीह की समीक्षात्मक […]

गिरिडीह. सदर अस्पताल में कार्य करने वाले चिकित्सकों को ड्यूटी के अलावा कब-कब निजी प्रैक्टिस करते हैं ,इसका प्रतिवेदन सिविल सर्जन को सौंपना होगा. इसके लिए सिविल सर्जन डॉ रामरेखा प्रसाद ने जारी आदेश (ज्ञापांक 724 गिरिडीह दिनांक 20.8.2018) में कहा है कि गत 13 अगस्त को अस्पताल प्रबंधन समिति सदर अस्पताल गिरिडीह की समीक्षात्मक बैठक उपायुक्त सह अध्यक्ष अस्पताल प्रबंधन समिति की अध्यक्षता में हुई.
बैठक में प्रस्ताव संख्या 1 में आदेशानुसार सभी महिला व पुरुष चिकित्सा पदाधिकारी सदर अस्पताल को निर्देश दिया जाता है कि अगर वे प्राइवेट प्रैक्टिस करते हैं तो अपनी ड्यूटी समय के अतिरिक्त किस-किस समय अलग से निजी प्राइवेट नर्सिंग होम में कार्य करते हैं, इसका लिखित प्रतिवेदन 24 अगस्त तक देना सुनिश्चित करेंगे. अन्यथा प्रतिकूल प्रभाव पड़ने पर सारी जवाबदेही चिकित्सकों पर होगी. इसके अलावा कार्य बाधित होने पर विभागीय कार्रवाई शुरू की जाएगी.
24 घंटे खुला रहेगा एसआरएल लैब
उपायुक्त के निर्देश पर सिविल सर्जन डॉ प्रसाद की ओर से जारी एक अन्य आदेश में कहा है कि उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में सदर अस्पताल में संचालित एसआरएल लैब को 24 घंटे खुला रखने का निर्देश दिया गया है. जारी आदेश में कहा गया है कि एसआरएल रीच लिमिटेड सदर अस्पताल गिरिडीह में आदेश दिया जाता है कि वे 24 घंटे अपना लैब खुला रखना सुनिश्चित करें.
पत्थर खदानों के कामगारों के स्वास्थ्य की जांच को लगेगा कैंप
खान सुरक्षा निदेशक कोडरमा क्षेत्र के निर्देश के आलोक में पत्थर खदानों में कार्य करने वाले कामगारों का सिलकोसिस जांच के लिए सदर अस्पताल गिरिडीह में कैंप लगाया जायेगा. इसके लिए चिकित्सा दल की प्रतिनियुक्ति कर दी गयी है. इधर, इसे लेकर सिविल सर्जन डाॅ रामरेखा प्रसाद की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि खान सुरक्षा निदेशक के पत्र संख्या 1191 दिनांक 9.8.2018 के आलोक में पत्थर खदानों में कार्यरत कामगारों का सिलकोसिस जांच सदर अस्पताल के उपाधीक्षक प्रकोष्ठ में 23 अगस्त 2018 से तिथि निर्धारित करते हुए चिकित्सकों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. इस दल में शामिल चिकित्सक प्रत्येक दिन 11 बजे से संबंधित कामगारों के स्वास्थ्य की जांच करना सुनिश्चित करेंगे. गठित चिकित्सा दल में जिला यक्ष्मा पदाधिकारी डाॅ अनिल कुमार खेतान, चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ गोविंद प्रसाद और डाॅ फजल अहमद को शामिल किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें