28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

घटिया काम का आरोप, वार्ड पार्षद और ठेकेदार भिड़े

गिरिडीह : सड़क निर्माण में गड़बड़ी का आरोप लगने पर सोमवार की दोपहर सदर प्रखंड के बुढ़ियाडीह में हंगामा हो गया. स्थानीय वार्ड पार्षद पप्पू रजक के नेतृत्व में कई लोगों ने काम रोक दिया तो संवेदक नदीम ने इसका विरोध किया. इसके बाद हंगामा हो गया और दोनों पक्ष एक-दूसरे पर आरोप लगाते हुए […]

गिरिडीह : सड़क निर्माण में गड़बड़ी का आरोप लगने पर सोमवार की दोपहर सदर प्रखंड के बुढ़ियाडीह में हंगामा हो गया. स्थानीय वार्ड पार्षद पप्पू रजक के नेतृत्व में कई लोगों ने काम रोक दिया तो संवेदक नदीम ने इसका विरोध किया. इसके बाद हंगामा हो गया और दोनों पक्ष एक-दूसरे पर आरोप लगाते हुए भिड़ गये.
संवेदक व वार्ड पार्षद में हाथापाई भी हो गयी और लोगों ने काम को रोक दिया. मामले की सूचना आरइओ के कार्यपालक अभियंता मनोहर कुमार को दी गयी. सूचना पर सहायक अभियंता व कनीय अभियंता कार्यस्थल पर पहुंचे और मामले को शांत करवाया. वार्ड पार्षद पप्पू रजक का कहना था कि संवेदक के द्वारा काम में गड़बड़ी की जा रही है. घटिया सीमेंट लगाया जा रहा है और सीमेंट की मात्रा भी कम दी जा रही है. इसे लेकर कई बार संवेदक को कार्य ठीक करने को कहा गया,लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया गया.
काम ठीक से करने को कहने पर भड़का संवेदक: वार्ड पार्षद पप्पू रजक का कहना है कि सोमवार को भी घटिया काम होने की सूचना स्थानीय लोगों ने दी तो वे पहुंचे और संवेदक को ठीक से काम करने को कहा तो संवेदक भड़क उठा और अनाप-शनाप बोलने लगा. पार्षद ने आरोप लगाया है कि कार्य की गड़बड़ी विभागीय अधिकारियों की मिलीभगत के बगैर नहीं हो सकती ऐसे में इस कार्य की जांच वरीय पदाधिकारी से हो. वार्ड पार्षद ने संवेदक पर कई प्रकार की धमकी देने का भी आरोप लगाया है.
प्राक्कलन के अनुरूप हो रहा है काम: संवेदक नदीम ने कहा कि सड़क निर्माण का काम प्राक्कलन के अनुसार हो रहा है. योजना टुंडी रोड से बुढ़ियाडीह तक पीसीसी पथ निर्माण की यह योजना पूर्व में 80 लाख की थी जो बाद में 74 लाख की हो गयी. पीसीसी की ढलाई 8 इंच की गयी है और नामी कंपनियों का सीमेंट लगाया जा रहा है. संवेदक का कहना है कि पिछले दो माह से वार्ड पार्षद उसे कई तरह की धमकी दे रहा है. कहा कि पूरा काम अभियंताओं की देखरेख में किया जा रहा है.
आपसी विवाद में हुआ हंगामा: आरइओ के कार्यपालक अभियंता मनोहर कुमार का कहना है कि योजना शुरू होने के बाद से ही अधिकारियों की देखरेख में काम हो रहा है. घटिया काम का आरोप गलत है. सोमवार को भी हंगामा व गड़बड़ी की जानकारी पर अभियंताओं को भेजा गया था. जांच में किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं मिली. कहा कि आपसी विवाद में हंगामा हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें