31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मां व तीन बच्चों की मौत से धनवार के नीमडीह में सनसनी, मचा कोहराम

गिरिडीह/राजधनवार : रविवार की सुबह जैसे ही धनवार थाना क्षेत्र के नीमडीह में महिला व उसके तीन बच्चों की मौत की खबर फैली तो इलाके के लोग धनवार थाना पहुंचने लगे. लोगों की नजर मृतका जुबैद व तीनों पुत्र मुजबिल, मुदशीर व दानिश पर बरबस जा रही थी. छोटे पुत्र दानिश के मुंह से झाग […]

गिरिडीह/राजधनवार : रविवार की सुबह जैसे ही धनवार थाना क्षेत्र के नीमडीह में महिला व उसके तीन बच्चों की मौत की खबर फैली तो इलाके के लोग धनवार थाना पहुंचने लगे. लोगों की नजर मृतका जुबैद व तीनों पुत्र मुजबिल, मुदशीर व दानिश पर बरबस जा रही थी. छोटे पुत्र दानिश के मुंह से झाग देखकर लोग सवाल भी उठाते कि यदि सभी की मौत कुआं में डूबने से हुई है तो दानिश के मुंह से झाग कैसे निकल रहा है.
ऐसे में चर्चा जोरों पर रही कि मौत से पहले कहीं इन्हें जहर तो नहीं दिया गया था. पुलिस भी दानिश के शव को देखने के बाद इस बिंदु पर भी जांच की बात कह रही है. हालांकि, पुलिस यह बार-बार कहती की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद इन सवालों से पर्दा उठ जायेगा. सूचना पाकर खोरीमहुआ एसडीपीओ प्रभात रंजन बरवार व थाना प्रभारी कमलेश प्रसाद नीमडीह गांव भी पहुंचे, लेकिन मृतका के ससुराल वाले नहीं मिले. ऐसे में एसडीपीओ ने थानेदार को ससुरालवालों का पता लगाने का निर्देश दिया. पुलिस की टीम छापेमारी में जुटी है.
15 वर्ष पूर्व हुई थी शादी, प्रताड़ना का आरोप : मृतका के पिता असगर ने बताया कि लगभग 15 वर्ष पूर्व जुबैदा की शादी मुसलिम रीति रिवाज से नीमडीह निवासी मनौवर के साथ हुई थी. असगर बताते हैं कि शादी के दो साल तक उसकी बेटी अपने ससुराल में ठीक से रह रही थी. दो साल के बाद आये दिन दामाद मनौवर उसकी बेटी के साथ मारपीट करने लगा मायके से पैसा लाने का दबाव बनाता था. इसे लेकर वह कई बार अपने गांव वालों के साथ नीमडीह पहुंचा और आपसी पंचायत भी हुई. हर पंचायत में वह अपने दामाद व बेटी के ससुराल के अन्य सदस्यों को समझाता कि इस तरह की हरकत नहीं करें,लेकिन वे लोग कुछ भी मानने को तैयार नहीं थे.
पिता ने कहा- दे चुके हैं तीन लाख रुपये : असगर बताते हैं कि बेटी को प्रताड़ना से बचाने के लिये उसने कई बार पैसा दिया. अब तक वह तीन लाख रुपया दे चुका है. एक माह पूर्व भी उसकी बेटी के साथ मारपीट की गयी. इसकी जानकारी उसकी बेटी ने उसे दी थी. इस सूचना पर वह बेटी के ससुराल पहुंचा तो बेटी के ससुरालवालों ने उसे काफी अपमानित किया.
इस दौरान धमकी दी गयी कि वे लोग उसकी बेटी व तीनों नातियों को मार देगा. कहा कि 18 अगस्त को मनौवर व उसके घरवालों ने धमकी को सच कर दिया और उसकी बेटी व नातियों को मार कर घर से तहज तीन सौ मीटर की दूरी पर स्थित कुआं में फेंक दिया,जिसे बाद में ग्रामीणों की सहायता से निकाला गया. बताया कि जब वह गांव पहुंचा तो यह भी पता चला कि उसकी बेटी के साथ पिछले तीन दिनों से मारपीट की जा रही थी.
पिता ने लगाया साजिश के तहत हत्या आरोप, दानिश के मुंह से निकल रहा था झाग
असगर ने बताया कि मनौवर रिश्ते में उसका भांजा भी लगता है. उसके पास एक जेसीबी मशीन भी है और क्रशर का संचालन भी करता है. मनौवर का पूरा परिवार एक साथ रहता है और इस घटना में घर के सभी सदस्यों का हाथ है. कहा कि घटना सोची समझी साजिश के तहत अंजाम दिया गया है.
दोषियों पर कार्रवाई की मांग
जिला परिषद सदस्य रेखा अग्रवाल, भाकपा माले नेता विनय संथालिया और किशोरी अग्रवाल ने घटना पर दुख जताया. कहा है कि एक साथ चार लोगों की मौत होना गंभीर मामला है. इस मामले की जांच करते हुए दोषियों को अविलंब गिरफ्तार किया जाये. कहा कि इस तरह की घटना के अंजाम देने वाले लोग समाज के लिए कलंक है. ऐसे लोगों को कठोर सजा मिलनी चाहिये.
हर बिंदु पर हो रही है जांच : एसडीपीओ
एसडीपीओ प्रभात रंजन बरवार ने बताया कि घटना संदिग्ध है, वैसे हर बिंदु पर जांच की जा रही है. हत्या से भी इंकार नहीं किया जा सकता. कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकता है. वैसे इस मामले में मृतका के पिता के आवेदन पर धारा 302,201 के तहत कांड अंकित कर लिया गया है. कांड में मृतका के पति मनौवर, ससुर अब्दुल रजा, सास जाहिदा खातून, भैंसूर एनुल, गोतनी आमना खातून, देवर असलम, मो समसुद्दीन व ननद तरन्नुम खातून को नामजद किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें