28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कुरीतियों को मिटाने का लिया संकल्प

गिरिडीह : बाबा साहेब डॉ भीमराव आंबेडकर की नीति व विचारों को धरातल पर उतारने के लिए रविदास सुधार समिति गांव-गांव में जागरूकता अभियान चला रही है. इसके तहत बेंगाबाद प्रखंड के डेलियापत्थर गांव में रविवार की देर रात समिति के अध्यक्ष डोमन दास की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस दौरान बाबा साहेब […]

गिरिडीह : बाबा साहेब डॉ भीमराव आंबेडकर की नीति व विचारों को धरातल पर उतारने के लिए रविदास सुधार समिति गांव-गांव में जागरूकता अभियान चला रही है. इसके तहत बेंगाबाद प्रखंड के डेलियापत्थर गांव में रविवार की देर रात समिति के अध्यक्ष डोमन दास की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस दौरान बाबा साहेब की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी.
ग्रामीण कमेटी के उपाध्यक्ष राजेंद्र दास के नेतृत्व में आयोजित इस कार्यक्रम में प्रखंड कमेटी के अध्यक्ष छोटेलाल दास और उपाध्यक्ष वीरेंद्र दास ने सामाजिक कुरीतियों को दूर करने की अपील की. प्रखंड अध्यक्ष छोटेलाल दास ने कहा कि सामाजिक कुरीतियों और अंधविश्वास को जबतक खत्म नहीं किया जाएगा, समाज का विकास नहीं हो सकता. इसके लिए शराब का त्यागकर शिक्षा को अपनाना होगा. प्रखंड उपाध्यक्ष विरेंद्र दास ने कहा कि अशिक्षा के कारण रविदास समाज का विकास नहीं हो पा रहा है.
लोचन दास ने कहा कि डेलियापत्थर गांव में इतने बड़े कार्यक्रम का आयोजन होना गौरव की बात है. कार्यक्रम को उपमुखिया यशोदा देवी, अनामिका देवी, दीना देवी, अशोक दास, महेंद्र दास, भूनेश्वर दास, लुटू दास, दीनालाल दास, तालेवर दास, जागेश्वर दास, वार्ड सदस्य शंकर दास, मणी दास, रामेश्वर दास, मथुरा सिंह, डेगन विश्वकर्मा, किशोरी दास आदि ने संबोधित किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें