33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड महोत्सव राज्य का गौरव-सम्मान

जमुआ : झारखंडधाम में महोत्सव का आयोजन राज्य के लिए गौरव की बात है. झारखंड अलग राज्य बनने के बाद यह पहला मौका है जब झारखंडधाम में इतने बड़ा आयोजन हो रहा है. उक्त बातें जमुआ विधायक केदार हाजरा ने झारखंड महोत्सव में कही. कहा कि क्षेत्र में सूबे के मुख्यमंत्री ने विकास के लिए […]

जमुआ : झारखंडधाम में महोत्सव का आयोजन राज्य के लिए गौरव की बात है. झारखंड अलग राज्य बनने के बाद यह पहला मौका है जब झारखंडधाम में इतने बड़ा आयोजन हो रहा है. उक्त बातें जमुआ विधायक केदार हाजरा ने झारखंड महोत्सव में कही. कहा कि क्षेत्र में सूबे के मुख्यमंत्री ने विकास के लिए जनहित से जुडी बड़ी-बड़ी योजनाओं की शुरुआत की.
झारखंडधाम के विकास के लिए साढ़े चार करोड़ रुपये देकर यहां के लोगों को सम्मानित किया है. वहीं मिर्जागंज में जलीय सूर्य मंदिर को पर्यटक स्थल बनाने का भी काम किया गया है. पूर्व के मंत्रियों ने झारखंडधाम को ठगा है. रघुवर दास की सरकार बनते ही इस पवित्र भूमि को देश के नक्शे पर विशेष स्थान मिला है. जमुआ विधानसभा के मतदाता मुख्यमंत्री के ऋणी रहेंगे.
2198 स्वयं सहायता समूहों को मिला ऋण : प्रो जयप्रकाश:
गांडेय विधायक प्रो जय प्रकाश वर्मा ने कहा कि रघुवर दास की सरकार ने महिलाओं के समुचित विकास के लिए कई योजनाएं चलायी है. ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को स्वयं सहायता समूह का गठन कर स्वरोजगार से जोड़ा गया. गिरिडीह के 2198 स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को एक-एक लाख रुपये का ऋण दिया गया है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार मातृ शक्ति को बढ़ाने के लिए पिछले कई वर्षों से महिलाओं को हर क्षेत्र में आगे ले जाने का प्रयास कर रही है.
मुख्यमंत्री ने खींची विकास की रेखा :
बगोदर विधायक नागेंद्र महतो ने कहा कि मुख्यमंत्री ने झारखंड महोत्सव मनाकर झारखंडधाम के विकास की रेखा खींची है. जिले का यह एक ऐतिहासिक कार्यक्रम रहा. विपक्ष हल्ला कर जनता को गुमराह कर रहा है. कार्यक्रम में पर्यटन विभाग के सचिव मनीष रंजन, खोरीमहुआ एसडीएम रवि शंकर विद्यार्थी, एसडीपीओ प्रभात रंजन बरबार, जमुआ बीडीओ बिनोद कुमार कर्मकार, सीओ राम बालक कुमार, सांसद रवींद्र राय की पत्नी विद्या राय, जमुआ विधायक केदार हाजरा की पत्नी उर्मिला देवी, जमुआ बीस सूत्री अध्यक्ष अंजन कुमार सिन्हा, छोटानगरपुर पथ प्रमंडल विभाग के सदस्य राजेंद्र प्रसाद राय, कैलास साव, डॉ दशरथ प्रसाद वर्मा, अजीत दूबे, सुरेन्द्र राय, मुन्ना राय, जमुआ अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह के अलावा जमुआ, हीरोडीह थाना के पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें