30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : विधानसभा में उठाया जायेगा मामला

अव्यवस्था. बुधनी की मौत मामला गरमाया, विधायक ने की थाने में शिकायत, कहा बरोटांड़ की रहने वाली महिला बुधनी सोरेन की मौत का मामला तूल पकड़ने लगा है. मामले को लेकर लोगों में आक्रोश है. धनवार विधायक ने मामले को लेकर लोकाय थाना में आवेदन भी दिया और दोषियों पर कार्रवाई की मांग की. तिसरी […]

अव्यवस्था. बुधनी की मौत मामला गरमाया, विधायक ने की थाने में शिकायत, कहा
बरोटांड़ की रहने वाली महिला बुधनी सोरेन की मौत का मामला तूल पकड़ने लगा है. मामले को लेकर लोगों में आक्रोश है. धनवार विधायक ने मामले को लेकर लोकाय थाना में आवेदन भी दिया और दोषियों पर कार्रवाई की मांग की.
तिसरी : तिसरी प्रखंड के सेवाटांड़ के बरोटांड़ मुहल्ला में 13 जनवरी को आदिवासी महिला बुधनी सोरेन (40) की मौत का मामला तूल पकड़ने लगा है. मामले को लेकर धनवार विधायक राजकुमार यादव सोमवार को सेवाटांड़ पहुंचे. विधायक ने मृतका के परिजनों से भेंट कर मौत के कारणों की जानकारी ली. उन्होंने पीड़ित परिजनों को पांच हजार रुपये का सहयोग किया.
कहा कि बुधनी की मौत सरकारी पदाधिकारियों की लापरवाही से हुई और इसके लिए जिला आपूर्ति पदाधिकारी, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी, समाज कल्याण पदाधिकारी के साथ प्रखंड विकास पदाधिकारी जिम्मेदार है. इन पदाधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज होना चाहिए.
कहा कि इसे लेकर उन्होंने लोकाय थाना में आवेदन दिया है. बुधनी के पास न तो राशन कार्ड था और न ही उसे सामाजिक सुरक्षा के तहत विधवा पेंशन मिल रही थी. बुधनी बीमार थी और पैसे की कमी के कारण न तो उसका इलाज ठीक से हो पा रहा था और न ही भोजन मिल रहा था. ऐसे में बुधनी की मौत के पीछे भूख व बीमारी ही कारण है. कहा कि इस मामले को वे विधानसभा में भी उठायेंगे और इसे लेकर जन आंदोलन भी करेंगे. मौके पर माले के प्रखंड सचिव जयनारायण यादव, बालेश्वर यादव, मुन्ना गुप्ता, नवीन कुमार आदि मौजूद थे.
बुधनी की मौत पर मंत्री ने मांगी रिपोर्ट
रांची. खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने गिरिडीह के तीसरी प्रखंड के सेवाटांड गांव की महिला बुधनी देवी की मौत को गंभीरता से लिया है. मंत्री ने इसकी जांच कर रिपोर्ट देने का निर्देश विभागीय सचिव को दिया है. मंत्री ने यह जानना चाहा है कि उक्त महिला को किस परिस्थिति में राशन नहीं मिल रहा था. सचिव ने वहां के उपायुक्त से बात की और जांच करा के रिपोर्ट देने को कहा है.
अनाज उपलब्ध था : उपायुक्त
डीसी उमाशंकर सिंह ने कहा कि प्रथम दृष्टया यह बात सामने आयी है कि बुधनी देवी का न ही राशन कार्ड बना था और न ही उसे विधवा पेंशन मिल रही थी, लेकिन जो दंडाधिकारी बुधनी के घर सोमवार को गये थे, उन्होंने इस बात की रिपोर्ट की है कि उसके घर में अनाज उपलब्ध था.
जांच करने पहुंचे अधिकारी
सोमवार को खोरीमहुआ के अनुमंडल दंडाधिकारी नरेश कुमार वर्मा, बीडीओ सुनील प्रकाश व लोकाय नयनपुर थाना प्रभारी पंकज कच्छप भी बरोटांड़ पहुंचे. पदाधिकारियों ने मृतका के परिजनों के बयान को कलमबद्ध किया और ग्रामीणों से भी बात की.
पदाधिकारियों ने बताया कि मृतका के पुत्र अमित हेंब्रम (6) का नामांकन आवासीय विद्यालय में कराया जायेगा और भरण पोषण सरकारी स्तर पर किया जायेगा. उन्होंने गरीब के राशन कार्ड नहीं होने के सवाल पर कहा कि कहीं न कहीं चूक हुई है और इसकी जांच की जायेगी. जांच में जो भी दोषी पाये जायेंगे उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए वरीय पदाधिकारियों को लिखा जायेगा. कहा सोमवार को जो जांच की गयी है उसकी रिपोर्ट पदाधिकारियों को सौंप दी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें