27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

950 डेटोनेटर व सिलेंडर बम को किया डिफ्यूज

सरिया थाना में रखा गया था छापामारी में बरामद विस्फोटक, दूर जंगल में किया गया नष्ट 20 नवंबर को थाना परिसर में विस्फोट के दौरान एएसआइ और चौकीदार की हुई थी मौत सरिया : सरिया थाना में रखे गये भारी मात्रा में डेटोनेटर व एक सिलेंडर बम को गुरुवार की शाम सरिया कॉलेज से तीन […]

सरिया थाना में रखा गया था छापामारी में बरामद विस्फोटक, दूर जंगल में किया गया नष्ट
20 नवंबर को थाना परिसर में विस्फोट के दौरान एएसआइ और चौकीदार की हुई थी मौत
सरिया : सरिया थाना में रखे गये भारी मात्रा में डेटोनेटर व एक सिलेंडर बम को गुरुवार की शाम सरिया कॉलेज से तीन किमी दूर घने जंगल के बीच में बम निरोधक दस्ता ने डिफ्यूज किया. 20 नवंबर को सरिया थाना में विस्फोट की घटना के बाद कमेटियों की जांच के बाद आज दस्ता ने यह कदम उठाया.
इससे पूर्व थाना में रखे गये 950 पीस डेटोनेटर व पांच किलो का सिलेंडर बम को पूरी सतर्कता के साथ बीच जंगल में ले जाया गया. वहां छह फुट का गड्डा कर पूरी सावधानी से बारी-बारी से विस्फोटकों को डिफ्यूज किया गया. दो विस्फोट की आवाज दूर तक लोगों ने सुनी. विस्फोटकों एसओपी मानकों का पालन करते डिफ्यूज किया गया. टीम का नेतृत्व जगुआर रांची से आये बम निरोधक दस्ता के प्रभारी असित कुमार मोदी कर रहे थे. उनके साथ सरिया एसडीपीओ दीपक कुमार शर्मा, इंस्पेक्टर कपिलदेव पोद्दार, थाना प्रभारी सोनू चौधरी व दो कई पुलिसकर्मी मौजूद थे.
विस्फोटकों को नष्ट करने से पूर्व आधे किलोमीटर दूरी तक घेराबंदी की ली गयी थी, ताकि कोई डिफ्यूज स्थल तक नहीं पहुंचे. बताते चलें कि 20 नवंबर को थाना परिसर में रखे गये विस्फोटकों को डिफ्यूज करने के क्रम में जोरदार विस्फोट की चपेट में आने से एक एएसआइ और चौकीदार की मौत हो गयी थी. इसमें तीन घायल हुए और लाखों की संपत्ति का नुकसान हुआ था. इसके बाद अधिकारी यहां पहुंचे और घटना की जांच की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें