31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

”जागरूकता के अभाव में लोग योजनाओं से वंचित”

दो दिवसीय मनरेगा जागरूकता कार्यक्रम शुरू गांडेय : प्रखंड की बांकीकला पंचायत सचिवालय में राष्ट्रीय श्रमिक शिक्षा बोर्ड क्षेत्रीय निदेशालय धनबाद के तत्वावधान में दो दिवसीय मनरेगा जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें मुख्य रूप से उपस्थित राष्ट्रीय श्रमिक शिक्षा बोर्ड के प्रमोद कुमार ने महिलाओं को महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना […]

दो दिवसीय मनरेगा जागरूकता कार्यक्रम शुरू
गांडेय : प्रखंड की बांकीकला पंचायत सचिवालय में राष्ट्रीय श्रमिक शिक्षा बोर्ड क्षेत्रीय निदेशालय धनबाद के तत्वावधान में दो दिवसीय मनरेगा जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया.
इसमें मुख्य रूप से उपस्थित राष्ट्रीय श्रमिक शिक्षा बोर्ड के प्रमोद कुमार ने महिलाओं को महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना पर चर्चा की. उन्होंने महिलाओं को रोजगार में प्राथमिकता, मदिरापान एक सामाजिक अभिशाप, मनरेगा एक्ट की विशेषता समेत कई विषयों पर जानकारी दी.
कहा कि राष्ट्रीय श्रमिक शिक्षा बोर्ड वर्ष 1958 से ही श्रमिकों के हित के लिए कार्य कर रही है. राष्ट्रीय श्रमिक शिक्षा बोर्ड के सचिव रंजीत यादव ने महिलाओं को श्रमिक के रूप में रजिस्ट्रेशन कराकर सरकारी लाभ प्राप्त करने का आह्वान किया. कहा कि सरकार श्रमिकों के हित को लेकर अनेक योजनाएं चला रही है, लेकिन जागरूकता के अभाव में लोग सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं.
इस दौरान उन्होंने महिलाओं में जागरूकता लाने का आह्वान किया. मौके पर साक्षरता प्रेरक शिवशंकर प्रसाद, वार्ड सदस्य राजकुमारी देवी, महादेव मियां, रोहित यादव, दिलचंद महथा, मो बहारुद्दीन, मो शकुर, मो तहारत अंसारी, साकिरा खातून, खतीरन बीबी, नुरेशा खातून, पाकीजा खातून समेत कई लोग उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें