32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गिरिडीह में नक्सलियों को लगा बड़ा झटका, शहीद सप्ताह से पहले एक नक्सली पुलिस के हत्थे चढ़ा

डुमरी : झारखंड के गिरिडीह जिला में पुलिस ने नक्सलियों के शहीद सप्ताह से पहले उन्हें तगड़ा झटका दिया है. पुलिस ने नक्सलियों के मंसूबे पर पानी फेरते हुए रणविजय व कृष्णा हांसदा दस्ता के एक महत्वपूर्ण सदस्य को गिरफ्तार कर लिया है. निमियाघाट थाना क्षेत्र से गिरफ्तार नक्सली का नाम धूमा सोरेन उर्फ राजेश […]

डुमरी : झारखंड के गिरिडीह जिला में पुलिस ने नक्सलियों के शहीद सप्ताह से पहले उन्हें तगड़ा झटका दिया है. पुलिस ने नक्सलियों के मंसूबे पर पानी फेरते हुए रणविजय व कृष्णा हांसदा दस्ता के एक महत्वपूर्ण सदस्य को गिरफ्तार कर लिया है. निमियाघाट थाना क्षेत्र से गिरफ्तार नक्सली का नाम धूमा सोरेन उर्फ राजेश है.

पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार झा को गुप्त सूचना मिली थी कि शहीद सप्ताह के दौरान नक्सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने वाले हैं. इसके बाद एसपी के निर्देश पर हड़ताली पुलिस व निमियाघाट थाना की पुलिस ने संयुक्त सर्च ऑपरेशन चलाया. इसी दौरान पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी.

निमियाघाट थाना क्षेत्र के मानक चेचन्या गांव से पुलिस ने रणविजय व कृष्णा हांदसा के दस्ते के महत्वपूर्ण सदस्य धूमा सोरेन उर्फ राजेश को पांच डेटोनेटर, दो नक्सली पोस्टर व तीन बैनर के साथ गिरफ्तार कर लिया. धूमा के विरुद्ध निमियाघाट थाना में कई मामले दर्ज हैं.

बताया जाता है कि एसपी सुरेंद्र कुमार झा को सूचना मिली थी कि निमियाघाट थाना इलाके में शहीद सप्ताह को सफल बनाने के लिए पोस्टरबाजी करने की तैयारी की जा रही है. एसपी के निर्देश पर एक टीम का गठन किया गया, जिसमें निमियाघाट थाना प्रभारी व डूंगरी थाना प्रभारी के अलावा सीआरपीएफ के जवानों को भी शामिल किया गया.

इसके बाद गुरुवार देर शाम को निमियाघाट थाना इलाके के विभिन्न इलाकों में सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इसी क्रम में पुलिस ने मानव झरिया गांव में सर्च अभियान के दौरान एक संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ की. पूछताछ में संदीप नामक इस व्यक्ति ने अपना नाम धूमा सोरेन उर्फ राजेश बताया. पुलिस को इसके पास से डेटोनेटर के अलावा नक्सली पोस्टर-बैनर भी बरामद हुआ. उससे आगे की पूछताछ की जा रही है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें