32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जेवीएम प्रत्याशियों को बैठाने के लिए 48 घंटे का अल्टीमेटम, नक्सलियों ने भेजा बाबूलाल मरांडी को उड़ाने का धमकी भरा लेटर

नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने जारी किया है पत्र जेवीएम प्रत्याशियों को बैठाने के लिए 48 घंटे का अल्टीमेटम गिरिडीह : नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के नाम पर झाविमो सुप्रीमो सह कोडरमा लोकसभा के महागठबंधन के प्रत्याशी बाबूलाल मरांडी को धमकी भरा पत्र मिला है. डाक से भेजे गये इस पत्र में बाबूलाल को 23 […]

नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने जारी किया है पत्र
जेवीएम प्रत्याशियों को बैठाने के लिए 48 घंटे का अल्टीमेटम
गिरिडीह : नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के नाम पर झाविमो सुप्रीमो सह कोडरमा लोकसभा के महागठबंधन के प्रत्याशी बाबूलाल मरांडी को धमकी भरा पत्र मिला है.
डाक से भेजे गये इस पत्र में बाबूलाल को 23 अप्रैल से 19 मई तक झारखंड में रहने पर प्रतिबंधित करने की बात कही गयी है. वहीं 48 घंटे के अंदर जेवीएम के प्रत्याशी को बैठा देने को कहा गया है. यह भी कहा गया है कि ऐसा नहीं करने पर कोडरमा कांग्रेस अध्यक्ष शंकर यादव की तरह सरेआम वाहन समेत उड़ा दिया जायेगा. इस पत्र के मिलने से प्रशासनिक महकमे में खलबली मच गयी है.
पत्र में भाजपा के साथ डील की बात : पत्र में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री रघुवर दास से समझौते (डील) की बात लिखी गयी है. अविनाश कुमार सिन्हा नामक अधिवक्ता के लेटर पेड पर लिखे इस पत्र में निवेदक की जगह भाकपा माओवादी संगठन भाकपा माओवादी लिखा हुआ है.
वहीं लेटर में नीचे की तरफ अधिवक्ता का स्टांप भी लगा हुआ है. इस लेटर को झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने मंगलवार को मीडिया को दिखाया. सोमवार की रात 12 बजे जब श्री मरांडी गिरिडीह बरगंडा स्थित घर लौटे, तो स्पीड पोस्ट से आये इस पत्र को परिजनों ने उन्हें सौंपा. अविनाश कुमार सिन्हा, अधिवक्ता बरमसिया शमशान रोड, गिरिडीह के लेटर पेड में पत्रांक 249 व तारीख 17.04.2019 लिखा हुआ है.
सरकार का विरोध किया तो घटा दी गयी सुरक्षा
बाबूलाल ने कहा कि राज्य में रघुवर दास के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनने के बाद जब उन्होंने सरकार के गलत कामों का विरोध करना शुरू किया और पुलिस प्रशासन के गलत कार्यों का विरोध किया, तो उनकी जेड प्लस सुरक्षा वापस ले ली गयी. उन्होंने कहा कि सरकार बिना देर किये मामले की जांच करे और अपराधी को पकड़ कर सजा दे.
पत्र भेजना नक्सलियों की करतूत नहीं : एसपी
एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने कहा कि यह करतूत नक्सलियों की नहीं है. प्रतीत होता है कि लेटर भेजनेवाला विक्षिप्त मानसिकता वाला है. इस लेटर को भेजने में किसी राजनीतिक दल के लोगों का भी हाथ नहीं है. एसपी मंगलवार को पुलिस लाइन में पत्रकारों से बात कर रहे थे. उन्होंने कहा कि वैसे मामला पूर्व मुख्यमंत्री से जुड़ा है, ऐसे में इसकी जांच गंभीरता से की जा रही है.
मामले का खुलासा करे सरकार
मामले की जानकारी मंगलवार सुबह 10 बजे श्री मरांडी ने बरगंडा स्थित अपने आवास पर प्रेस वार्ता कर दी. बताया कि रांची से यह पत्र डाक के जरिये भेजा गया है.
कहा कि इस पूरे मामले में सरकार को तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए. मुझे पूर्व से ही नक्सलियों द्वारा धमकी दी जाती रही है. मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद उनके परिवार पर लगातार नक्सली हमला हुआ. देवरी के चिलखारी में 19 लोगों के साथ उनके पुत्र की हत्या कर दी गयी. जबकि उनके छोटे भाई नुनूलाल मरांडी पर कई दफा नक्सलियों ने हमला किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें