25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डुमरी : जगरनाथ महतो के वोट बैंक में सेंधमारी की कोशिश

डुमरी : डुमरी विधानसभा सीट से 15 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. झामुमो ने वर्तमान विधायक जगरनाथ महतो पर पुन: विश्वास जताया है. वह इस सीट से हैट्रिक लगा चुके हैं. अबकी चौका लगाने की जुगत में हैं. झामुमो को घेरने के लिए भाजपा ने प्रदीप कुमार साहू, आजसू ने यशोदा देवी एवं जदयू ने […]

डुमरी : डुमरी विधानसभा सीट से 15 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. झामुमो ने वर्तमान विधायक जगरनाथ महतो पर पुन: विश्वास जताया है. वह इस सीट से हैट्रिक लगा चुके हैं. अबकी चौका लगाने की जुगत में हैं.

झामुमो को घेरने के लिए भाजपा ने प्रदीप कुमार साहू, आजसू ने यशोदा देवी एवं जदयू ने लालचंद महतो को अपना प्रत्याशी बनाया है. डुमरी सीट पर ये प्रत्याशी खूब जोर-आजमाइश कर रहे हैं. हर कोई झामुमो के वोट बैंक में सेंधमारी करने की कोशिश कर रहा है. भाजपा अपने परंपरागत वोटरों को गोलबंद करने में जुटी है.
पार्टी इस वोट बैंक के सहारे झामुमो को चुनौती देने की कोशिश में है. हालांकि झामुमो सीट को अपनी प्रतिष्ठा का प्रश्न बनाकर लड़ रहा है. पार्टी के वरीय नेताओं ने अपने कैडर व परंपरागत वोटरों के जरिये जीत की उम्मीद लगा रखी है. इस सीट पर पूर्व मंत्री व जदयू प्रत्याशी लालचंद महतो के रहने के कारण मुकाबला दिलचस्प बन पड़ा है.
पुरुष वोटर 1,42,178
महिला वोटरइ 1,30,295
कुल प्रत्याशी 15
कुल वोटर 2,72,473
2014 का विधानसभा चुनाव
विजेता जगरनाथ महतो
(झामुमो) 77,984
उपविजेता
लालचंद महतो (जदयू)
45,503 वोट मिले
जीत का अंतर : 32,481 वोट
2019 के करोड़पति उम्मीदवार
1. जगरनाथ महतो (झामुमो)
2. प्रदीप कुमार साहू (भाजपा)
3. लालचंद महतो (जदयू)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें