31.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नक्सली-अपराधियों की हर गतिविधि पर रखें नजर : एसपी

गिरिडीह : पुलिस लाइन में शनिवार को एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने अपराध की मासिक समीक्षात्मक बैठक की. नक्सल व अपराध पर विशेष चर्चा की गयी. एसपी ने कहा कि पुलिस पदाधिकारी अपने क्षेत्र के हर उस अपराधी पर नजर रखें जो क्षेत्र में सक्रिय हैं. अपराध की छोटी-बड़ी घटना को गंभीरता से लेते हुए […]

गिरिडीह : पुलिस लाइन में शनिवार को एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने अपराध की मासिक समीक्षात्मक बैठक की. नक्सल व अपराध पर विशेष चर्चा की गयी. एसपी ने कहा कि पुलिस पदाधिकारी अपने क्षेत्र के हर उस अपराधी पर नजर रखें जो क्षेत्र में सक्रिय हैं. अपराध की छोटी-बड़ी घटना को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई होनी चाहिए.
घटना को अंजाम देने वाले अपराधी को हर हाल में पकड़ना जरूरी है. वहीं नक्सलियों की गतिविधि की सूचना को सत्यापित करते हुए कार्रवाई करें. एसपी ने इस दौरान कांडों की समीक्षा की. हाल के दिनों में घटित हर घटना की प्रगति रिपोर्ट ली. जो अपराधी फरार चल रहे हैं, उन्हें गिरफ्तार करने का निर्देश दिया गया. वहीं लंबित मामलों का भी निष्पादन की गति को बढ़ाने को कहा गया.
ये थे मौजूद : बैठक में एसडीपीओ जीतबाहन उरांव, राजीव कुमार, बिनोद महतो, नीरज कुमार सिंह, डीएसपी वन नवीन कुमार सिंह, संतोष कुमार झा, सार्जेंट मेजर जेपी नाग, पुलिस निरीक्षक रामलाल राम, आरएन चौधरी, आरके राणा, बिरेन्द्र राम, संजीव कुमार मिश्र, सहदेव प्रसाद, थाना प्रभारी पृथ्वीसेन दास, कमलेश प्रसाद, शशिरंजन कुमार, विंध्यवासिनी सिन्हा, अजरकांत झा, फैज अहमद, सोनू कुमार चौधरी, दिलेश्वर कुमार, उत्तम उपाध्याय, प्रशांत कुमार, फैज रब्बानी, चंद्रिका पासवान, उपेन्द्र राय आदि मौजूद थे.
पर्व-त्योहार को लेकर सतर्कता बरतें अधिकारी
एसपी ने कहा कि पर्व-त्योहार शुरू हो चुका है. ऐसे में डीएसपी, एसडीपीओ, पुलिस निरीक्षक के साथ थाना प्रभारी पूरी तरह से सतर्कता बरतें. जो लोग माहौल को खराब करने का प्रयास कर सकते हैं उनकी पहचान कर 107 की कार्रवाई की जाये. कहा कि अधिकारी गांव,मुहल्ले के लोगों से भी संपर्क कर बैठक करें. थाना पहुंचनेवाले लोगों की समस्या पर विशेष ध्यान देना जरूरी है.
आर्थिक अपराध पर हर हाल में लगेगी रोक
एसपी ने आर्थिक अपराध पर हर हाल में रोक लगाने को कहा. कहा कि इस तरह के अपराध की सूचना पर कार्रवाई करें. नकली शराब या अवैध शराब के कारोबार भी रोक लगाना जरूरी है. इसके लिये सूचना एकत्रित कर छापेमारी करें. जहां पर भी जुआ अड्डे का संचालन हो रहा है वहां पर छापेमारी करते हुए कार्रवाई करें.
पुरस्कृत किये गये अधिकारी
बैठक के दौरान बेहतर कार्य करने वाले अधिकारियों को पुरस्कृत किया गया. डीजीपी के द्वारा भेजा गया प्रशस्ति पत्र भी दिया गया. सम्मानित होनेवाले अधिकारियों में आरके राणा, सुजित कुमार, पृथ्वीसेन दास के अलावा टेक्निकल सेल के जोधन महतो शामिल हैं. बताया गया कि डीजीपी ने निर्वतमान एसडीपीओ मनीष टोप्पो को भी प्रशस्ति पत्र भेजा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें