32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पूजा को लेकर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम, जगह-जगह जवान तैनात

गिरिडीह : दुर्गापूजा के अवसर पर शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए जिला प्रशासन ने मुकम्मल व्यवस्था की है. इसके तहत शहर व ग्रामीण क्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती की गयी है. पूरे जिले के 300 स्थानों पर शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए दंडाधिकारी के साथ पुलिस पदाधिकारी को भी तैनात […]

गिरिडीह : दुर्गापूजा के अवसर पर शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए जिला प्रशासन ने मुकम्मल व्यवस्था की है. इसके तहत शहर व ग्रामीण क्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती की गयी है. पूरे जिले के 300 स्थानों पर शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए दंडाधिकारी के साथ पुलिस पदाधिकारी को भी तैनात किया गया है.
डीसी डॉ नेहा अरोड़ा व एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने संयुक्त रूप से प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि संबंधित पुलिस उपाधीक्षक जुलूस को लेकर अपने-अपने क्षेत्र का लाइसेंस निर्गत करेंगे, इसमें जुलूस के समय तथा मार्ग का निर्धारण इस प्रकार किया जाये कि लोगों की सांप्रदायिक भावनाओं को ठेस न पहुंचे. सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र के संवेदनशील स्थानों पर चौकीदार व पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया गया है. इसके साथ ही जिला व अनुमंडल स्तर पर नियंत्रण कक्ष का गठन किया गया है.
रोज शाम छह बजे तक खैरियत प्रतिवेदन देने का निर्देश
जिला प्रशासन ने खैरियत प्रतिवेदन रोज शाम छह बजे तक उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. कहा गया है कि पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय प्रथम गिरिडीह नियंत्रण कक्ष में प्रतिनियुक्त पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यकतानुसार अपेक्षित स्थान पर अपने स्तर से प्रतिनियुक्त करना सुनिश्चित करेंगे.
किसी प्रकार की तनाव की स्थिति उत्पन्न होने पर अनुमंडल पदाधिकारी धारा 144/107 सीआरपीसी द्वारा प्रतिबंध की कार्रवाई करें एवं शांति भंग करने वालों पर दंडात्मक कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है. कर्तव्यहीनता के दोषी दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारियों पर भी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है.
छह स्थानों पर बनाया गया ड्राॅप गेट
पूजा को लेकर शहरी क्षेत्र में प्रवेश करने वाले मार्गों में से गिरिडीह टुंडी पथ पर मोहनपुर के पास, गांडेय पथ में सिरसिया पथ, बेंगाबाद पथ में गिरिडीह कॉलेज के पास, डुमरी पथ में न्यू पुलिस लाइन के सामने, चितरडीह पथ पर परसाटांङ के पास व पचंबा-जमुआ पथ में तेलोडीह पेट्रोल पंप के समीप ड्राप गेट बनाया गया है. इस ड्रॉप गेट में भारी वाहनों को रोका जायेगा.
एसपी ने ली सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी
एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने बुधवार को शहरी क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली. कई स्थानों पर रुक कर पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिया. इससे पहले गांधी चौक स्थित छोटकी दुर्गा मंडप में एसपी ने पूजा अर्चना भी की.
मनचलों व उचक्कों पर रहेगी पैनी नजर
शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए शहरी क्षेत्र के चौक-चौराहों पर सादी वर्दी में जवानों की तैनाती की गयी है. पुलिस के जवान मनचलों व उचक्कों पर पैनी नजर रखेंगे. वहीं नियंत्रण कक्ष में 25 पुलिस पदाधिकारी व 12 दंडाधिकारी को रिजर्व रखा गया है.
नियंत्रण कक्ष का स्थान व दूरभाष संख्या इस प्रकार है : जिला नियंत्रण कक्ष- 06532 228829 , खोरीमहुआ – 9931109103, डुमरी – 9431185658, बगोदर-सरिया- 8809136808
पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च
चपुआडीह. विधि व्यवस्था को लेकर पुलिस-प्रशासन मुस्तैद है. इसी निहित बुधवार को बेंगाबाद पुलिस ने प्रखंड के विभिन्न बाजारों में फ्लैग मार्च निकाला. थाना प्रभारी मो़ फैज रब्बानी के नेतृत्व में पुलिस बल ने प्रखंड के डाकबंगला बाजार, चपुआडीह, फिटकोरिया, बहादुरपुर, झलकडीहा, बिशनपुर आदि इलाकों में फ्लैग मार्च निकालकर लोगों को शांतिपूर्ण व सौहार्दपूर्ण माहौल में दूर्गा पूजा मनाने की अपील की.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें