Advertisement

giridih

  • Jan 3 2019 3:50PM
Advertisement

गिरिडीह में भारी मात्रा में नकली सरसो तेल व आटा बरामद, मिनी फैक्‍ट्री का भंडाफोड़

गिरिडीह में भारी मात्रा में नकली सरसो तेल व आटा बरामद, मिनी फैक्‍ट्री का भंडाफोड़

कुमार गौरव, बगोदर

गुरुवार की सुबह दस बजे गुप्त सूचना के आधार पर बगोदर-सरिया अनुमंडल पदाधिकारी राम कुमार मंडल और बगोदर पुलिस के द्वारा की गयी छापेमारी में नकली ताज सरसो तेल और चोकर मिलाकर आटा तैयार किये जाने वाली मिनी फैक्‍ट्री का भंडाफोड़ किया गया है. वहीं भारी मात्रा में केमिकल से तैयार किया गया नकली सरसो तेल भी बरामद किया गया है. साथ ही तीन पीकअप वाहन व तेल बनाने में लगे तीन मजदूरों को भी तेल बनाते हुए पकड़ा गया है. 

 

जहां से माल बरामद किया गया, उस घर के करीब चार कमरों को सील कर दिया गया है. इस संबद्ध में बताया गया कि बगोदर पुलिस को एक लंबे समय से जानकारी मिल रही थी कि बगोदर बाजार के नामी व्यवसायी दिलीप साहू, पिता इंद्रदेव साहू के द्वारा क्षेत्र में अलग-अलग ठिकानों पर नकली सरसो तेल बनाया जा रहा हैं. 

 

सूचना के आधार पर बगोदर सरिया-अनुमंडल पदाधिकारी राम कुमार मंडल व थाना प्रभारी पृथ्वी सेन दास के नेतृत्व में बगोदर के साहू मोहल्ला स्थित एक भाड़े के मकान में छापेमारी की गयी. छापेमारी में भारी मात्रा में नकली खाद्य तेल वा चोकर मिलाकर तैयार किये गये आटा के पैकेट बरामद किये गये. 

 

छापेमारी के क्रम में चार कमरों से एक ब्रांड के नकली तैयार किये गये सरसो तेल 15 लीटर का 787 टीना, एशियन केमिकल- चार बोतल, टीना को रंगने के लिए इस्‍तेमाल किया जाने वाला रंग, एक ब्रांड का मार्का रेपर- एक हजार पीस, तेल निर्माण करने वाली एक मशीन, तेल को मापी करने वाला लीटर, खाली टीना 972 पीस, चोकर मिला कर निर्माण किये गये आटे का 50 किलो का 126 पैकेट, पांच किलो का आटा का 165 पैकेट. मार्का रेपर को चिपकाने के लिए गोंद 40 लीटर जब्त किया गया है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement