36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तीन करोड़ की अफीम की फसल नष्ट

बाराचट्टी : जयगीर गांव के पास वन भूमि पर पांच एकड़ में लगायी गयी अफीम की फसल को नष्ट किया गया. पुलिस वन विभाग सशस्त्र सीमा बल 29वीं वाहिनी ए कंपनी के जवानों द्वारा वन भूमि पर लगायी गयी फसल को कई घंटे तक अभियान चला कर नष्ट किया गया. वन भूमि पर अफीम की […]

बाराचट्टी : जयगीर गांव के पास वन भूमि पर पांच एकड़ में लगायी गयी अफीम की फसल को नष्ट किया गया. पुलिस वन विभाग सशस्त्र सीमा बल 29वीं वाहिनी ए कंपनी के जवानों द्वारा वन भूमि पर लगायी गयी फसल को कई घंटे तक अभियान चला कर नष्ट किया गया. वन भूमि पर अफीम की फसल लगाये जाने की सूचना के बाद कई घंटे तक अभियान चला कर तीन करोड़ से ऊपर की ऊपर की फसल को नष्ट किया.

जयगीर गांव नक्सल प्रभावित इलाका माना जाता है. जहां अफीम की फसल लगाये जाने के बाद पुलिस धंधे से जुड़े लोगों की पहचान में जुटी है. इस अभियान में वनों के क्षेत्र पदाधिकारी मोहम्मद अफसार,एसएसबी के कंपनी कमांडर सोहेल आलम सहित कई थे.
कई जगहों से शराब जब्त : मानपुर. उत्पाद विभाग व मुफस्सिल थाने की पुलिस ने शनिवार को भदेजा के आहर में संयुक्त रूप से शराब के खिलाफ छापेमारी की. इस अभियान में जमीन के अंदर छुपा कर रखे दर्जनों ड्रम महुआ को नष्ट किया गया. साथ ही आहर के पिंड में तीन शराब भट्ठी को भी ध्वस्त किया.
उत्पाद विभाग के एसआइ दिलीप कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस के आने की भनक लगते ही शराब धंधेबाज उपकरण छोड़ फरार हो गये. तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. नामजद धंधेबाजों में भदेजा के रहनेवाले जामुन चौधरी, अनिल चौधरी व भुसुंडा के एक धंधेबाज को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है.
गया. डॉग स्क्याड की टीम के सहयोग से कोतवाली थाने की पुलिस ने मुरली हिल पहाड़ से 466 लीटर शराब बरामद की. कोतवाली थानाध्यक्ष रामाकांत तिवारी ने बताया कि नरेश कांदू के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी है. उसकी गिरफ्तारी को लेकर लगातार प्रयास किया जा रहा है.
आमस. पुलिस ने शनिवार की रात 300 लीटर शराब के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. एक बोलेरो से शराब लेकर झारखंड से औरंगाबाद की ओर जा रहे थे. जिन्हें साव के पास से पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में शेरघाटी का सत्येंद्र कुमार,गोह का सतीश कुमार और झारखंड के जबड़ा का बृज बिहारी शामिल है.
गया.गया रेलवे स्टेशन पर धनबाद-गया इंटरसिटी एक्सप्रेस में रेल पुलिस की टीम ने छापेमारी कर 54 लीटर महुआ शराब जब्त की गयी है.
बोधगया. मगध विश्वविद्यालय थाने की पुलिस ने गया-डोभी रोड से एक ऑटो पर लदे 17 बोरा महुआ व तीन पेटियों में 72 केन बीयर बरामद की है. थानाध्यक्ष उपेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि उत्पाद विभाग द्वारा गाड़ियों की जांच की जा रही थी. डर से सड़क किनारे एक ऑटो खड़ा कर ड्राइवर फरार हो गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें