31.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जंक्शन के सामने गोलीबारी कुख्यात अनिल रमानी सहित तीन गिरफ्तार

गया : गया रेलवे जंक्शन के पास स्थित लक्ष्मण सहाय लेन में व्यावसायिक वर्चस्व को लेकर एक व्यवसायी के इशारे पर कुख्यात अनिल रमानी ने शनिवार की देर रात खुलेआम फायरिंग कर इलाके को दहला दिया. हालांकि, उसके मंसूबे को एसएसपी की गोपनीय शाखा में पोस्टेड टेक्निकल सेल के पदाधिकारियों ने विफल कर दिया. एसएसपी […]

गया : गया रेलवे जंक्शन के पास स्थित लक्ष्मण सहाय लेन में व्यावसायिक वर्चस्व को लेकर एक व्यवसायी के इशारे पर कुख्यात अनिल रमानी ने शनिवार की देर रात खुलेआम फायरिंग कर इलाके को दहला दिया.

हालांकि, उसके मंसूबे को एसएसपी की गोपनीय शाखा में पोस्टेड टेक्निकल सेल के पदाधिकारियों ने विफल कर दिया. एसएसपी राजीव मिश्रा की मॉनीटरिंग में गठित पुलिस टीम ने ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू की व चंद घंटों में कोतवाली थाने के गंगामहल-तुतबाड़ी मुहल्ले के रहनेवाले गोपाल रवानी के बेटे कुख्यात अनिल रमानी को गिरफ्तार कर लिया.
उसकी निशानदेही पर उसके सहयोगी झीलगंज मुहल्ले के हीरा सिंह के बेटे पंकज व बैरागी-डाकस्थान मुहल्ले के प्रमोद शर्मा के बेटे रविरंजन को गिरफ्तार किया गया. इनके पास से एक किलो चरस, एक कट्टा, चार कारतूस, एक खोखा, एक बाइक व दो मोबाइल फोन मिले हैं. उक्त बातें कोतवाली थाने में आयोजित प्रेसवार्ता में सिटी एसपी राकेश कुमार ने कही.
दर्ज हैं 11 मामले : सिटी एसपी ने बताया कि पुलिस गिरफ्त में आये कुख्यात अनिल रमानी के विरुद्ध सिर्फ कोतवाली थाने में 11 एफआइआर दर्ज हैं.
इसके विरुद्ध 2003 में एक 2007 में दो, 2012 में तीन, 2014 में दो, 2015 में एक, 2018 में एक और 2019 में एक मामला दर्ज है. उन्होंने बताया कि शहरी इलाकों में स्थित सिविल लाइंस, डेल्हा व मुफस्सिल सहित अन्य थानों की पुलिस को भी अनिल रमानी का इतिहास खंगालने का आदेश दिया गया है. सिटी एसपी ने बताया कि उक्त कार्रवाई में कोतवाली इंस्पेक्टर रामाकांत तिवारी, टेक्निकल सेल के प्रभारी प्रदीप कुमार सहित अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे.
10 अक्तूबर को ताबड़तोड़ फायरिंग कर अनिल रमानी मचा चुका है हड़कंप
अनिल रमानी लंबे समय से पुलिस की नजर में है. लेकिन, वह पकड़ में नहीं आ रहा था. अनिल रमानी के विरुद्ध कोतवाली थाने के दारोगा संजय कुमार ने विगत 11 अक्तूबर को धारा 147 148 149 353 307 120 बी व 27 आर्म्स एक्ट के तहत अनिल रमानी व उसके साथियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की थी.
दारोगा संजय ने अपने प्राथमिकी में बताया था कि विगत 10 अक्तूबर को दुर्गापूजा विसर्जन के समय तुतबाड़ी मुहल्ले में जुआ खेलने के दौरान अनिल रमानी ने अपने साथियों के साथ ताबड़तोड़ लगातार फायरिंग की थी. इस मामले में पुलिस को अनिल रमानी की तलाश थी.
सीसीटीवी फुटेज से मिली मदद
घटना की जानकारी मिलते ही कोतवाली थाने की पुलिस व टेक्निकल सेल की पुलिस वहां पहुंची और रात में ही मामले की जांच शुरू कर दी. घटनास्थल पर लगे एक सीसीटीवी के फुटेज में अनिल रमानी फायरिंग करता देखा गया और उसके ठीक पीछे शुभम टूर एंड ट्रेडर्स के मालिक रवि कुमार रंजन को मुस्कराता देखा गया.
इससे पुलिस को शक हुई और रवि कुमार रंजन को गिरफ्तार किया. उससे कड़ी पूछताछ की गयी, तो वह टूट गया और सारी योजना पुलिस के सामने रख दी.
कई कांडों का आरोपित है अनिल
सिटी एसपी राकेश कुमार ने बताया कि अनिल रमानी के विरुद्ध कोतवाली थाना कांड संख्या 115/12, 220/12, 232/12, 220/14, 483/14, 180/07, 08/07, 457/15, 132/18, 247/03 व 471/19 दर्ज है. इसके विरुद्ध चरस रखने के आरोप में एनडीपीएस एक्ट के तहत अलग से एक और प्राथमिकी दर्ज की गयी है. सिटी एसपी ने बताया कि अनिल रमानी के पास चरस कहां से आया और वह कहां-कहां सप्लाई करता है, इससे संबंधित पूरी जानकारी अनिल रमानी से ली जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें