37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्पेशल सजावटी सामान से घर दिखेगा खास

गया : दीपों का पर्व दीपावली आने में कुछ ही दिन शेष रह गये हैं. दीपावली पर साज-सजावट के कई तरह के सामान बाजार में आ गये हैं. वैसे भी दीपावली पर सजावट का विशेष महत्व है. मार्केट में भी एक से एक खास तरह के एंटीक व स्पेशल सजावटी सामान दीपावली पर घरों को […]

गया : दीपों का पर्व दीपावली आने में कुछ ही दिन शेष रह गये हैं. दीपावली पर साज-सजावट के कई तरह के सामान बाजार में आ गये हैं. वैसे भी दीपावली पर सजावट का विशेष महत्व है. मार्केट में भी एक से एक खास तरह के एंटीक व स्पेशल सजावटी सामान दीपावली पर घरों को आकर्षक बनाने के लिए लाये गये हैं. शहर के लहेरिया टोला, बजाजा रोड, केपी रोड आदि में सजावटी सामान की दुकानों पर भीड़ देखी जा रही है.

हैंगिंग एंटीक आइटम : मार्केट में इस बार एंटीक आइटम की हैंगिंग सजावट आयी हुई है, जो बेहद नयी और स्पेशल दिखने वाली है. इनमें हैंगिंग वॉल वेलकम डोर शोपीस, वॉल हैंगिंग वुडन विन चेन, वॉल हैंगिंग वुडन एंड प्लास्टर ऑफ पेरिस लैंप, कलरफुल एंटीक वेलकम घरों की सजावट में चार चांद लगाने के लिए आ गये हैं. इनमें खासियत तो यह है कि ये सभी लकड़ी के बने हुए हैं, जो देखने में एंटीक लुक देते हैं. साथ ही लकड़ी का होने के कारण इन्हें संभालकर रख सकते हैं.
आकर्षक कैंडल: रोज फ्लावर, चमेली के फूल, चॉकलेट, लेमन जैसी विभिन्न तरह की खुशबू वाले फ्लोटिंग कैंडल भी इस बार खास डिजाइन में बाजार में है. इनकी खासियत है कि ये कलरफुल होने के साथ ही आकर्षक डिजाइन की होती है. ये कैंडल घर में किसी बड़े बर्तन में पानी और गुलाब की पत्तियों के साथ जला कर रखे जायें, तो पानी पर तैरते हुए आकर्षक लगते हैं. साथ ही इस कैंडल को जलाने से घर में खुशबू भी आती है.
फ्लोटिंग दीपक: फ्लोटिंग दीये भी इस बार खास हैं, जिनमें अलग- अलग तरह की आकृति के आकर्षक फूल व अन्य डिजाइन बने हुए हैं. कमल की कली वाला एक स्पेशल फ्लोटिंग कैंडल भी लोगों को पसंद आयेगा. इस कली को पानी में जलाते ही यह खिलकर फूल बन जाती है.
म्यूजिकल झालर: इस बार खास तरह के म्यूजिकल बंदनवार जो दिखने में तो वही ऊन, कपड़े, क्रिस्टल, मोतियों के ही बने हुए हैं, लेकिन उनमें म्यूजिकल ऑप्शन को जोड़ दिया गया है.
इसमें गायत्री मंत्र, लक्ष्मी गणेश पूजन, गणेश आरती जैसे म्यूजिक को डाला गया है. इसे सजाकर आपके मेहमानों को दीपावली के पर्व का खास अहसास दिला सकते हैं. इसके अलावा बांस और रंगीन कागज के भी स्पेशल बंदनवार व लकड़ियां मार्केट में मौजूद हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें