38.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गया : दो केन बम, 18 डेटोनेटर, नौ गोलियां व नक्सली वर्दी जब्त

गया जिले के मोहनपुर प्रखंड क्षेत्र का मामला बाराचट्टी (गया) : मोहनपुर प्रखंड की अंबातरी पंचायत के बरदाग गांव से एसएसबी की 29वीं वाहिनी डी कंपनी और मोहनपुर थाने की पुलिस ने केन बम, देशी राइफल, डेटोनेटर व कारतूस आदि बरामद किये हैं. सुरक्षाबलों ने गांव के सुरेश यादव नामक एक ग्रामीण के गोशाले के […]

गया जिले के मोहनपुर प्रखंड क्षेत्र का मामला

बाराचट्टी (गया) : मोहनपुर प्रखंड की अंबातरी पंचायत के बरदाग गांव से एसएसबी की 29वीं वाहिनी डी कंपनी और मोहनपुर थाने की पुलिस ने केन बम, देशी राइफल, डेटोनेटर व कारतूस आदि बरामद किये हैं. सुरक्षाबलों ने गांव के सुरेश यादव नामक एक ग्रामीण के गोशाले के पीछे के हिस्से से उक्त सामान को जब्त किया है.

प्रशासन ने सुरेश को हिरासत में लेकर पूछताछ की व बाद में छोड़ दिया. एसएसबी के कमांडर ललित कुमार के नेतृत्व में सुरक्षाबलों ने यह कार्रवाई की. सामान बरामदगी के बाद आवश्यक कार्रवाई के लिए मोहनपुर थाने लाया गया. मोहनपुर थाना प्रभारी रविभूषण ने बताया कि बरदाग गांव में बरामद किये गये सामान को बोरा में रखा गया था.

इसमें एक देशी राइफल, पांच-पांच किलो के दो केन बम, नौ कारतूस, 18 डेटोनेटर, दो नक्सली वर्दी व अन्य सामान थे. इस सामान की बरामदगी से यह कयास लगाये जा रहे हैं कि नक्सलियों ने किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश रची थी. इसका उपयोग सुरक्षाबलों के खिलाफ भी किया जा सकता था. थाना प्रभारी ने बताया कि एसएसबी के बम निरोधक दस्ते ने गांव के किनारे बम को निष्क्रिय कर दिया.

अन्य सामान को जब्त कर थाना लाया गया. इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया. अंबातरी पंचायत बरदाग इलाका झारखंड सीमा से सटा है और नक्सली गतिविधियां भी इस इलाके में चलती रहती है. विस्फोटक बरामदगी के बाद इलाके की गतिविधियों व संदेहास्पद लोगों पर पैनी निगाह रखी जा रही है.

जमुई के बरहट जंगलों में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ जारी

जमुई : बरहट थाना क्षेत्र अंतर्गत लखीसराय सीमावर्ती इलाके में स्थित जंगलों में रविवार को पुलिस-नक्सली मुठभेड़ होने की सूचना है. एसपी डॉ इनामुल हक मेंगनु ने भी इसकी पुष्टि की है. हालांकि इस बाबत एसपी डॉ मेंगनु ने विशेष जानकारी देने से इन्कार किया. उन्होंने बताया कि रविवार को उक्त जंगल में कोबरा बटालियन, एसटीएफ तथा जिला पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से सर्च ऑपरेशन अभियान चलाया जा रहा था.

इस दौरान जवानों का सामना नक्सलियों से हुआ है. हालांकि इस मुठभेड़ में कुल कितने राउंड गोलियां चली हैं या नक्सलियों को क्या नुकसान पहुंचा है इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है. एसपी ने बताया कि देर शाम तक अभियान जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें