34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सभी पूजा-पंडालों को लेना होगा लाइसेंस, डीजे पर बैन

गया : दशहरा पर्व के अवसर पर रावण वध व दुर्गापूजा को लेकर जिला शांति समिति की बैठक डीएम अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में हुई. दशहरा के अवसर पर गांधी मैदान में मेघनाथ, कुंभकर्ण व रावण वध उत्सव के संबंध में आयोजक ने बताया कि टिकारी रोड से जुलूस निकाला जाता है, जो गांधी मैदान […]

गया : दशहरा पर्व के अवसर पर रावण वध व दुर्गापूजा को लेकर जिला शांति समिति की बैठक डीएम अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में हुई. दशहरा के अवसर पर गांधी मैदान में मेघनाथ, कुंभकर्ण व रावण वध उत्सव के संबंध में आयोजक ने बताया कि टिकारी रोड से जुलूस निकाला जाता है, जो गांधी मैदान तक आता है और उसके बाद रावण वध व आतिशबाजी की जाती है.

डीएम ने इस अवसर पर प्रकाश व साफ-सफाई की व्यवस्था रखने का निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिया. साथ ही, आयोजक को शाम पांच बजे तक इसका समापन करने को कहा. उन्होंने दुर्गापूजा समिति के प्रतिनिधियों को बताया कि पूजा पंडालों के लिए सभी को लाइसेंस लेना होगा.
लाइसेंस दुर्गापूजा समिति के नाम से होगा तथा इसके लिए 10 से 50 लोगों को जिम्मेदारी दी जायेगी. पंडाल उसी जगह पर लगेगा, जिस जगह पर विगत वर्षों में लगाया गया था. सभी थानाध्यक्षों को संवेदनशील जगहों पर वीडियोग्राफी कराने का निर्देश दिया गया. थाना स्तर पर बीडीओ, सीओ व थानाध्यक्षों को शांति समिति की बैठक कर लेने को कहा.
रुक्मिणी सरोवर में किया जायेगा विसर्जन
एसएसपी राजीव मिश्रा ने सभी थानाध्यक्षों को कहा कि पूर्व में हुई घटनाओं में संलिप्त सभी लोगों के विरुद्ध सीआरपीसी की धारा 107 के तहत बॉन्ड डाउन किया जाये व विगत वर्ष में जहां-जहां तनाव रहा है, उन स्थलों पर विशेष ध्यान दिया जाये.
इस वर्ष भी डीजे पर प्रतिबंध रहेगा और बजने वाले गीत-संगीत का सत्यापन संबंधित थाना द्वारा कराया जायेगा. ध्वनि 75 डेसिबल से ज्यादा नहीं होना चाहिए व रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक ध्वनि विस्तारक यंत्र प्रतिबंधित रहेगा. उन्होंने कहा कि अस्पताल, स्कूल व कोर्ट परिसर के 100 मीटर की परिधि में ध्वनि विस्तारक यंत्र प्रतिबंधित रहेगा.
साथ ही, सभी एसडीओ व डीएसपी को निर्देश दिया गया कि यह सुनिश्चित किया जाये कि किसी रेलवे ट्रैक के पास रावण वध उत्सव का आयोजन नहीं किया जाये. बैठक में सिटी एसपी, डीडीसी, सदर एसडीओ, नीमचक बथानी, शेरघाटी, टिकारी के एसडीओ, सिटी डीएसपी, सभी थानों के पुलिस पदाधिकारी व शांति समिति के सदस्य मौजूद थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें