28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पानी की समस्या को लेकर महिलाओं ने जाम की सड़क

वजीरगंज : प्रखंड के पुनावा गांव के वार्ड संख्या एक के महादलित टोले में नल-जल योजना का कनेक्शन नहीं मिलने से नाराज सैकड़ों महादलित ग्रामीणों ने गुरुवार को गया-नवादा राष्ट्रीय उच्च मार्ग 82 की सड़क को घंटों जाम कर दिया, जिससे छोटे-बड़े वाहनों की लंबी कतार लग गयी व यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना […]

वजीरगंज : प्रखंड के पुनावा गांव के वार्ड संख्या एक के महादलित टोले में नल-जल योजना का कनेक्शन नहीं मिलने से नाराज सैकड़ों महादलित ग्रामीणों ने गुरुवार को गया-नवादा राष्ट्रीय उच्च मार्ग 82 की सड़क को घंटों जाम कर दिया, जिससे छोटे-बड़े वाहनों की लंबी कतार लग गयी व यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

विदित हो कि गुरुवार को पुनावा गांव में नल-जल योजना का उद्घाटन वजीरगंज विधायक अवधेश कुमार सिंह के द्वारा किया गया था. लेकिन, वार्ड संख्या एक के पुनावा दलित टोला में इस योजना का पाइप नहीं बिछाया गया था. इससे क्षुब्ध गांव की महिलाओं व पुरूषों ने आक्रोशित होकर सड़क जाम कर दी.
सड़क जाम की सूचना मिलते ही वजीरगंज थानाध्यक्ष अब्दुल गफ्फार , पुनावा पंचायत मुखिया कुमार रुपेंद्र प्रताप, वजीरगंज विधायक ने मौके पर पहुंच कर समझा बुझा कर करीब एक घंटे बाद सड़क जाम को हटाया. पुनावा दलित टोले की महिला सरस्वती देवी, चांदमुनी देवी, पार्वती देवी, सुगीया देवी, रेणु देवी , फुलवा देवी, रंजीता देवी आदि ने बताया कि इस टोले में 100 घर से ज्यादा मांझी परिवार के लोग निवास कर रहे हैं. लेकिन, अभी तक एक भी चापाकल नहीं लगा है.
ग्रामीण एक किलोमीटर दूर के खेत में पटवन के लिए लगे मोटर से पानी लाते हैं. महिलाओं ने कहा कि नल-जल योजना इस महादलित बस्ती में क्यों नहीं लायी गयी है. मुखिया कुमार रुपेंद्र प्रताप ने बताया कि पुनावा पंचायत में नल-जल योजना का काम वार्ड संख्या एक में जल्द किया जायेगा.
विधायक ने किया नल-जल योजना का उद्घाटन
वजीरगंंज. प्रखंड के पुनावा पंचायत में हर घर नल-जल योजना अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय पुनावा के निकट पुनावा मिनी जलापूर्ति योजना क़ा उद्घाटन पुनावा पंचायत के मुखिया कुमार रुपेंद्र प्रताप की देखरेख में वजीरगंज विधायक अवधेश कुमार सिंह ने गुरुवार को किया.
उद्घाटन के मौके पर विधायक ने कहा कि पीने के पानी की समस्या के समाधान के लिए सरकार द्वारा यह एक अच्छा कदम है. इस मौके कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष सतीश सिंह , विधायक प्रतिनिधि रामाश्रय सिंह , मो कयूम , मुखिया मनोज कुमार आदि थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें