36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मगध मेडिकल के 32 डॉक्टरों पर कार्रवाई

गया : मगध मेेडिकल काॅलेज अस्पताल के 32 चिकित्सकों के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. मेडिकल काउंसिल आॅफ इंडिया की रिपोर्ट के बाद स्वास्थ्य विभाग ने यह निर्णय लिया है. राज्य सरकार के अवर सचिव विवेकानंद ठाकुर की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि राज्यभर के मेडिकल काॅलेजों का […]

गया : मगध मेेडिकल काॅलेज अस्पताल के 32 चिकित्सकों के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. मेडिकल काउंसिल आॅफ इंडिया की रिपोर्ट के बाद स्वास्थ्य विभाग ने यह निर्णय लिया है.

राज्य सरकार के अवर सचिव विवेकानंद ठाकुर की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि राज्यभर के मेडिकल काॅलेजों का एमसीआइ की टीम ने निरीक्षण किया था. टीम ने 26 नवंबर, 2018, सात मार्च, 2019, 15 अप्रैल, 2019, तीन व चार मई, 2019, 10 मई, 2019 व 15 मई, 2019 को मेडिकल काॅलेज का निरीक्षण किया था. इस क्रम में काॅलेज में विभिन्न पदों पर कार्यरत कई चिकित्सक या तो ड्यूटी से गायब थे या फिर लेट पहुंचे. एमसीआइ ने अपनी रिपोर्ट में इसे ‘अनुशासनहीन’ रवैया बताया. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग को रिपोर्ट भेज दी.
विभाग ने राज्यभर के सभी मेडिकल काॅलेजों में ‘अनुशासनहीन’ चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक वेतनवृद्धि पर रोक व एक सप्ताह के वेतन या मानदेय कटौती का आदेश जारी किया है. इनमें 32 चिकित्सक मगध मेडिकल काॅलेज के हैं. विभाग की ओर से जारी आदेश में साफ कहा गया कि है कि इस तरह का रवैया अगर भविष्य में पाया गया, तो और कठोर कार्रवाई होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें