36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गया : कारोबारी के घर से 22 टन पॉलीथिन हुआ जब्त

गया : पॉलीथिन के खिलाफ जारी अभियान में जिला प्रशासन को बड़ी सफलता हाथ लगी है. सोमवार की देर रात नगर आयुक्त सावन कुमार व सिटी एसपी मंजीत सिंह ने शहर के वार्ड 12 रंगबहादुर रोड में एक कारोबारी के घर से काफी मात्रा में पाॅलीथिन जब्त किया. हालांकि, रात होने की वजह से पॉलीथिन […]

गया : पॉलीथिन के खिलाफ जारी अभियान में जिला प्रशासन को बड़ी सफलता हाथ लगी है. सोमवार की देर रात नगर आयुक्त सावन कुमार व सिटी एसपी मंजीत सिंह ने शहर के वार्ड 12 रंगबहादुर रोड में एक कारोबारी के घर से काफी मात्रा में पाॅलीथिन जब्त किया. हालांकि, रात होने की वजह से पॉलीथिन की अनुमानित मात्रा का पता नहीं नहीं चल सका.

वहीं, पुलिस ने कारोबारी पिता व पुत्र को गिरफ्तार कर लिया, जिन्हें कोतवाली थाना लाया गया. मंगलवार की सुबह उप नगर आयुक्त अजय कुमार, साहेब याहिया व सिटी मैनेजर विष्णु प्रभाकर के नेतृत्व में जब टीम पहुंची, तो यह देख कर टीम चौक गयी कि मकान के निचले हिस्से में बने तीन कमरों में पॉलीथिन से भरा पड़ा है.
इसके अलावा ऊपर के हिस्से में बने दो कमरे भी पाॅलीथिन से भरे पड़े थे. सिटी मैनेजर विष्णु प्रभाकर व राजस्व शाखा के विजय कुमार ने बताया कि प्रशासन के आदेश पर यह कार्रवाई हुई है. यह मकान प्रेमचंद प्रसाद का है.
करीब 22 टन पॉलीथिन जब्त किया गया है, जिसकी अनुमानित कीमत 25 लाख रुपये से अधिक है. बता दें कि प्रेमचंद्र प्रसाद के साथ उनके पुत्र पर पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है. पॉलीथिन के खिलाफ बुधवार को विष्णुपद, रामपुर, मगध मेडिकल कॉलेज रोड व कोतवाली रोड आदि में 99 दुकानों पर कार्रवाई करते हुए 27 हजार 500 रुपये का जुर्माना वसूला है.
शेरघाटी में भी छापेमारी : शेरघाटी. नगर पंचायत के अंतर्गत संचालित तंबाकू व अन्य दुकानों से बुधवार को अभियान चला कर जांच टीम ने पॉलीथिन जब्त किया. छापेमारी में डीसीएलआर इष्टदेव महादेव, सीओ लोधो बड़ाइक, स्थानीय थाने की पुलिस व अन्य शामिल थे.
बोधगया में साढ़े 16 किलो पाॅलीथिन जब्त
बोधगया. बोधगया नगर पंचायत क्षेत्र में बुधवार को पॉलीथिन व तंबाकू उत्पाद के खिलाफ छापेमारी की गयी. इसमें साढ़े 16 किलो पाॅलीथिन जब्त किया गया व दुकानदारों पर साढ़े 17 हजार रुपये जुर्माने किये गये. इस कड़ी में तंबाकू उत्पाद की बिक्री करने वाले दुकानदारों पर आठ हजार रुपये जुर्माने किये गये. गांधी चौक से माया सरोवर तक की गयी छापेमारी में कार्यपालक पदाधिकारी, कनीय अभियंता व अन्य कर्मचारी शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें