36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जम्मू से पहुंचे पिंडदानियों की प्रार्थना, पीओके का हो भारत में विलय

गया : पितृ तर्पण करने गया पहुंचे जम्मू के लोगों ने यहां अपनी सनातन परंपरा का निर्वहन करते हुए राष्ट्र की प्रगति और शांति के लिए भी प्रार्थना की. सीताकुंड पर पूर्वजों का पिंडदान करने जम्मू से अपने परिवार व मित्रों के साथ पहुंचे मदन लाल शर्मा ने कहा कि जम्मू के लोग अनुच्छेद 370 […]

गया : पितृ तर्पण करने गया पहुंचे जम्मू के लोगों ने यहां अपनी सनातन परंपरा का निर्वहन करते हुए राष्ट्र की प्रगति और शांति के लिए भी प्रार्थना की. सीताकुंड पर पूर्वजों का पिंडदान करने जम्मू से अपने परिवार व मित्रों के साथ पहुंचे मदन लाल शर्मा ने कहा कि जम्मू के लोग अनुच्छेद 370 के हटने से काफी खुश हैं. उन्हें अब लगता है कि वे भी भारत के ही वासी हैं.

उन्होंने कहा कि भगवान विष्णु की भूमि गया जी में पिंडदान करने के साथ ही वे अपने सभी साथियों के साथ यह भी प्रार्थना कर रहे हैं कि जल्द ही पीओके का भी भारत में विलय हो जाये. शर्मा ने कहा कि उन्हें इस बात का पूरा विश्वास भी है कि 31 दिसंबर से पहले पीओके भारत का हिस्सा होगा.
उन्होंने कहा कि वहां की जनता की यह दिली ख्वाहिश है कि पूरा का पूरा कश्मीर भारत का हिस्सा हो. ताकि, वहां के लोग अमन चैन से अपनी जिंदगी गुजार सकें. प्रभात खबर के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि जो भी लोग उनके साथ जम्मू से गया जी आये हैं,उन सभी ने इसके लिए भगवान विष्णु से प्रार्थना की है.
पिंडदानियों ने कहा- 370 के हटने की बहुत खुशी अब लगता है कि भारत के वासी हैं
पाक पीएम के लिए भी की प्रार्थना
शर्मा ने कहा कि उन लोगों ने अपने देश की तरक्की के साथ-साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए प्रार्थना की है. उन्होंने कहा कि भगवान विष्णु पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को सदबुद्धि दे. ताकि, उनकी सोच बदले. उन्होंने पाकिस्तान सरकार के कामकाज और जम्मू-कश्मीर में उनकी दखल अंदाजी पर टिप्पणी करते हुए कहा कि हिंसा और आतंकवाद से पाकिस्तान की सरकार को कुछ भी हासिल होनेवाला नहीं है. उन्हें अपनी सोच बदल कर अपने मुल्क की तरक्की पर ध्यान देना चाहिए. उन्हें देखना चाहिए कि भारत ने कहां से कहां तक तरक्की कर ली और वे आज कहां हैं.
पीएम इमरान खान अगर स्वेच्छा से पीओके को भारत को सुपुर्द कर दें तो उनके मुल्क के लिए भी अच्छा होगा. हम भी चैन से रहेंगे और उनके मुल्क के लोग भी. राजनीति न कर पाकिस्तान पीएम को अपनी आवाम की खुशियों पर सोचना चाहिए. गौरतलब है कि जम्मू से रविवार को लगभग 150 लोग गया पिंडदान करने पहुंचे. इन लोगों ने अलग-अलग ग्रुप में विभिन्न जगहों पर तर्पण किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें