31.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

हर रात मरीज के परिजन रहते हैं चोरों से परेशान

गया : हाल की घटनाओं से अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल की रातें सुरक्षित नहीं दिख रही हैं. चोरों का आतंक यहां इतना बढ़ गया है कि हर कोई रात जाग कर ही गुजारना मुनासिब समझता है. अस्पताल परिसर में मरीज के परिजनों के लिए कोई विश्राम गृह नहीं है. अस्पताल में आने-जाने वालों पर नजर […]

गया : हाल की घटनाओं से अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल की रातें सुरक्षित नहीं दिख रही हैं. चोरों का आतंक यहां इतना बढ़ गया है कि हर कोई रात जाग कर ही गुजारना मुनासिब समझता है. अस्पताल परिसर में मरीज के परिजनों के लिए कोई विश्राम गृह नहीं है. अस्पताल में आने-जाने वालों पर नजर रखने की कोई व्यवस्था भी नहीं की गयी है. चोर भी मगध मेडिकल के वार्डों में जमीन पर सोये परिजन के बीच चोरी की घटना को आसानी से अंजाम दे रहे हैं.

पिछले एक सप्ताह से हर रात चोर-चोर का हल्ला वार्डों में होता है. इस बीच चोर ऑर्थो वार्ड में एक मरीज के परिजन से 20 हजार उड़ाये, तो शिशु वार्ड में एक का नया कीमती मोबाइल फोन उड़ा लिया. इतना ही नहीं रविवार की रात शिशु वार्ड में ही एक मरीज की महिला परिजन की कान की बाली झपटने का प्रयास किया. महिला के जाग जाने और उसके शोर मचाने से चोर भाग निकला.
प्रखंड क्षेत्र की परैया खुर्द पंचायत के बुढ़ परैया गांव के कविंद्र दास से मगध मेडिकल अस्पताल में रविवार की रात चोरों ने सोते समय 20 हजार रुपये की चोरी कर ली. पीड़ित हड्डी विभाग में लगभग एक सप्ताह पहले अपने बड़े भाई सविंद्र दास को भर्ती कराया है. व
हीं, नवादा जिले के कौआकोल प्रखंड के मनसागर गांव के निवासी शैलेंद्र पासवान शिशु विभाग में अपने भतीजे राज करण कुमार को इलाज कराने के लिए भर्ती कराया है. उनका मोबाइल फोन किसी ने चुरा लिया. परिजन जब इसकी शिकायत करने अधीक्षक के पास पहुंचे, तो उन्होंने कहा कि चोर से सावधान रहने की जरूरत है.
इससे पहले भी हो चुकी है चोरी : अस्पताल परिसर में शाम होते ही असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लग जाता है. पिछले दिनों अर्द्धनिर्मित ट्राॅमा सेंटर के पास पुलिस को देखते ही असामाजिक तत्व कट्टा व कारतूस छोड़ कर भाग गये थे. दूसरे दिन मेडिकल थाने की पुलिस ने अपराधियों को पकड़ कर जेल भेजा था. इसके अलावे कई बार मरीज के परिजन के साथ छेड़खानी व चोरी की घटना थाने तक भी पहुंची है.
सभी श्रमिक संघों के सदस्य व प्रतिनिधि होंगे शामिल
दोपहर 12 बजे निगम परिसर में धरना दिया जायेगा. इधर, देर शाम नगर निगम प्रशासन ने सभी डोर टू डोर दैनिक सफाई कर्मियों को फरवरी, सभी 53 वार्डों में तैनात वार्ड मजदूरों (दैनिक) को मार्च, स्टोर में कार्यरत दैनिक वेतन कर्मियों को अप्रैल के अलावा निगम व योजना व विकास शाखा के स्थायी कर्मियों को मार्च के वेतन का चेक तैयार कर दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें