26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पानी के लिए सोहैपुर के लोग उतरे सड़क पर

मानपुर : मानपुर में पेयजल संकट गहराता जा रहा है. इधर, सोहैपुर, गेरे, बारागंधार पंचायतों के पहाड़ी क्षेत्र में होने के कारण जल संकट गहरा गया है. सोमवार की सुबह सात बजे सोहैपुर पंचायत के वार्ड संख्या दो, तीन, चार व छह के सैकड़ों महिला व पुरुषों ने हाथों में तसला व बाल्टी लेकर गया-फतेहपुर […]

मानपुर : मानपुर में पेयजल संकट गहराता जा रहा है. इधर, सोहैपुर, गेरे, बारागंधार पंचायतों के पहाड़ी क्षेत्र में होने के कारण जल संकट गहरा गया है. सोमवार की सुबह सात बजे सोहैपुर पंचायत के वार्ड संख्या दो, तीन, चार व छह के सैकड़ों महिला व पुरुषों ने हाथों में तसला व बाल्टी लेकर गया-फतेहपुर मुख्य मार्ग को सोहैपुर मोड़ के समीप जाम कर दिया. रोड जाम की सूचना पाते ही मुफस्सिल थाने की पुलिस पहुंची व आक्रोशित लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास किया.

वार्ड दो की सुगीया देवी, सीता देवी व कलिया देवी ने बताया कि मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत सभी वार्डों में नल-जल योजना का विस्तार किया जाना है. पर, मुखिया व वार्ड सदस्यों के अलावा बीडीओ की मिलीभगत के कारण पानी की सप्लाई नहीं की जा रही है. पानी के लिए एक किलोमीटर दूर जाना पड़ता है.
गरीब परिवारों के साथ परेशानी ज्यादा है. संपन्न परिवारों के लोग रुपये खर्च कर अपने-अपने घरों में मोटर व चापाकल लगा चुके हैं. पानी के लिए तो गरीबों को भटकना पड़ता है. बीडीओ अभय कुमार ने रोड जाम करने वालों को फोन पर आश्वासन देकर जाम हटवाया. बीडीओ ने बताया कि जल संकट को देखते हुए फिलहाल सोहैपुर पंचायत में तीन जगहों पर टैंकर से पानी दिया जा रहा है. नल-जल का काम प्रगति पर है. जल्द ही समस्या दूर कर ली जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें