Advertisement

gaya

  • Jun 9 2019 9:03AM
Advertisement

गया : किशोरी को घर से खींच किया दुष्कर्म, गयी जान

घटना के बाद आरोपित फरार रिश्तेदार हिरासत में
मृतका के कपड़े जांच के लिए भेजे जायेंगे एफएसएल 
गया : शहर के शाहमीर तक्या मोड़ इलाके में एक किशोरी से दुष्कर्म का मामला सामने आया है. घटना शुक्रवार की रात की है. पता चला है कि दुष्कर्म के बाद शनिवार की सुबह उक्त किशोरी की मौत हो गयी. 
 
मृतका की पहचान रविदास टोले के रहनेवाले व  नगर निगम के सफाई कर्मचारी के तौर पर काम करनेवाले मिंटू रविदास की 13 वर्षीय बेटी आरती कुमारी के रूप में की गयी है. घटना प्रकाश में तब आया, जब किशोरी की हालत शनिवार को बिगड़ने लगी. हालत बिगड़ने के बाद परिजन बच्ची को अस्पताल ले गये, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.
 
इसके बाद मुहल्ले के लोग उग्र होने लगे. युवती के साथ दुष्कर्म का आरोप बगल के ही एक लड़के पर लगा है. आरोपित घटना की रात से ही फरार है. इधर, मृतका के परिजनों ने बताया कि उसकी मां एक शादी समारोह में गयी थी. उसके पिता भी कहीं बाजा बजाने गये थे. घर में सिर्फ वह (आरती कुमारी) व दो भाई-बहन थे. किशोरी रोटी बना रही थी, उसी वक्त बगल का रहनेवाला चिंटू आया और खींचते हुए अपने साथ बगल के घर में ले जाकर घटना को अंजाम दिया. 
 
माता-पिता ने लौटने के बाद बेटी की खोजबीन की. लेकिन, कुछ पता नहीं चल सका. शुक्रवार की रात करीब दो बजे किशोरी को आरोपित घर की छत पर बेहोशी की हालत में फेंक कर चला गया. युवती थोड़ा होश में आयी, तो परिजनों को पूरी घटना की जानकारी दी. परिजनों ने बताया कि रात में आरोपित को पकड़ कर पूछताछ की गयी. बचने के लिए उसने स्थानीय पार्षद प्रतिनिधि के सहयोग से थाने में मारपीट की सूचना दे दी. शनिवार की दोपहर पुलिस पहुंची व पूछताछ किये बिना मृतका के दादा को उठा लिया. इधर, परिजन किशोरी को लेकर अस्पताल चले गये. अस्पताल में उसे मृत घोषित किये जाने पर लोग उग्र हो गये. 
 
डीएसपी ने स्थिति संभाली
 
सिटी डीएसपी राजकुमार साह सूचना मिलने के बाद खुद घटनास्थल पर पहुंचे. इस दौरान कुछ लोग शव के साथ मगध मेडिकल चले गये. इसके बाद डीएसपी खुद शाहमीर तक्या से पैदल कुछ लोगों को लेकर रामपुर थाना पहुंचे. वहां मृतका की मां व अन्य परिजनों के बयान पर रामपुर थाने में केस दर्ज कर लिया गया है. इस संबंध में एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि परिजनों के बयान पर केस दर्ज कर लिया गया  है. 
 
मृतका के कपड़ों को एफएसएल (फॉरेंसिक साइंस लैब) जांच के लिए भेजा जायेगा. इधर, सिटी डीएसपी ने बताया कि घटना की बाबत  परिजनों ने रात में पुलिस को सूचना नहीं दी थी. सूचना मिली, तो घटनास्थल पर पहुंच कर कार्रवाई शुरू कर दी गयी. उन्होंने बताया कि आरोपित चिंटू रविदास किशोरी पासवान के यहां रह रहा था. 
 
उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया है. किशोरी को पूछताछ के लिए पुलिस ने हिरासत में लिया है. वह चिंटू का ममेरा बहनोई है. डीएसपी ने बताया कि आरोपित  को रात में मुहल्ले के लोगों ने पकड़ कर पीटा था. पुलिस को सूचना शनिवार  की दोपहर दी गयी. इसके बाद कार्रवाई शुरू की गयी है. उन्होंने बताया कि मृतका नौवीं क्लास की छात्रा थी.
 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement