Advertisement

gaya

  • Jun 3 2019 6:10AM
Advertisement

पाइपलाइन बिछाने के चक्कर में सड़क को कर दिया ऊबड़-खाबड़, बढ़ी दिक्कत

  गया  : शहर के वार्ड चार स्थित कॉटन मिल इलाके में बुनियादी जरूरतों की कमी से लोगों को रोजाना परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस इलाके में ना तो सड़क है व ना ही नली. वहीं, जो कच्ची सड़क थोड़ी चलने लायक थी, उसे भी पानी का पाइपलाइन बिछाने के दौरान चौपट कर दिया गया.

 
 इस कारण लोगों में काफी अाक्रोश है. लोग किसी तरह यहां से आवाजाही करते हैं. लोगों का कहना है कि अगर जल्द ही नगर निगम इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाता है, तो वे आंदोलन करने को बाध्य होंगे. वहीं, जल्द ही एक प्रतिनिधिमंडल नगर आयुक्त से मिल समस्याओं से अवगत करानेवाला है.
 
नये मुहल्ले के तौर पर हुआ डेवलप : काॅटन मिल मुहल्ला पांच से आठ वर्षों के दौरान डेवलप हुआ है. हालांकि, इस मुहल्ले को शहर के दूसरे मुहल्लों के मुकाबले योजनाबद्ध तरीके से डेवलेप किया जा रहा है. लेकिन, सड़क व नली के मामले में इस मुहल्ले की हालत काफी खराब है. यहां लोगों के घरों से निकलने वाला गंदा पानी पास की खाली जमीन पर जमा होता है. 
 
वहीं, कुछ लोग आपसी सहयोग कर गंदा पानी को पाइपलाइन के जरिये मुहल्ले के पीछे एक खाली जमीन में गिरा रहे हैं. इस मुहल्ले के रोड नंबर दो से आठ तक यही हालत है. यहां पानी के लिए कुछ दिनों से पाइप लाइन बिछाने का काम चल रहा है. इस मुहल्ला में कच्ची सड़कें है. पाइप लाइन बिछा रही एजेंसी ने हर सड़क को काफी नुकसान पहुंचाया है. 
 
किसी भी सड़क पर चले जाइए, बड़े-बड़े पत्थर व गड्डे नजर आयेंगे. इस कारण लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है. स्कूली बच्चों को लाने व ले जानेवाली गाड़ियां भी यहां नहीं आ पाती. इस कारण बच्चों को काफी पैदल चल कर मुहल्ले में प्रवेश करना पड़ता है. लोगों को डर सता रहा है कि अगर कुछ दिनों के अंदर बरसात हो गयी, तो सड़क पर चलना जानलेवा साबित हो सकता है. 
 
क्या कहती हैं पार्षद
यह नया मुहल्ला है. मुख्यमंत्री निश्चय योजना के तहत यहां जल्द ही सड़क व नली का निर्माण शुरू होगा. जहां तक पाइप लाइन बिछाने के दौरान सड़क की समस्या का मामला है, तो जब पूरी तरह पाइप लाइन बिछ जायेगा तो ठेकेदार सड़क का समतलीकरण कर देगा. मैं भरोसा दिलाती हूं कि लोगों की समस्याएं दूर होंगी.
संगीता चंद्रा, पार्षद वार्ड चार  
 
क्या कहते हैं लोग
इस मुहल्ले में न तो सड़क है व न ही नली है. जो कच्ची सड़क इस्तेमाल में थी, उसे पाइप लाइन बिछा रहे ठेकेदार ने चौपट करके रख दिया है.
छोटू सिंह
 
इतने बड़े मुहल्ले में बुनियादी संसाधनों की घोर कमी है. सबसे ज्यादा दिक्कत, तो यह है कि पाइप लाइन बिछाने के दौरान सड़क पूरी तरह से खराब कर दी गयी है.
प्रशांत कुमार शर्मा
 
हमलोग नगर निगम को टैक्स देते हैं. लेकिन, उसके बाद भी हमें पर्याप्त सुविधाएं नहीं मिलती हैं. सड़क व नाली नहीं होने के कारण लोगों को परेशानी हो रही है.
अभय कुमार
 
इस मुहल्ले में बुनियादी संसाधनों की कमी है. नगर निगम को चाहिए कि अविलंब इस कमी को दूर करे. लोग टैक्स देते समय यह उम्मीद करते हैं कि उन्हें बेहतर सुविधा मिलेगी. सड़क व नाली नहीं होने के कारण लोगों को परेशानी हो रही है.
शक्ति कुमार
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement