29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जिला स्कूल में एनसीसी में इनरोलमेंट के लिए ली गयी परीक्षा

शारीरिक जांच व दौड़ का भी आयोजन गया : जिला स्कूल के छात्रों का बहुत वर्षों के बाद जिला स्कूल ग्राउंड में ही एनसीसी में इनरोलमेंट के लिए परीक्षा आयोजित की गयी. इसके पूर्व ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी में यह परीक्षा आयोजित होती थी. इस परीक्षा में जिला स्कूल के नवम वर्ग के छात्र शामिल हुए. […]

शारीरिक जांच व दौड़ का भी आयोजन

गया : जिला स्कूल के छात्रों का बहुत वर्षों के बाद जिला स्कूल ग्राउंड में ही एनसीसी में इनरोलमेंट के लिए परीक्षा आयोजित की गयी.
इसके पूर्व ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी में यह परीक्षा आयोजित होती थी. इस परीक्षा में जिला स्कूल के नवम वर्ग के छात्र शामिल हुए. परीक्षा में सफल छात्र जिला स्कूल स्थित 27 बिहार एनसीसी के ट्रूप संख्या 122 और 123 में नामांकित होंगे. इसके एनसीसी पदाधिकारी डॉ रणजीत कुमार व मुकेश प्रसाद वर्मा है.यह परीक्षा प्रातः साढ़े छह बजे से 11:30 बजे तक चली. इसमें सर्वप्रथम बच्चों की लंबाई मापी गयी.
जन्म तिथि उनके आई डी प्रूफ से मिलाया गया (यहां उल्लेखनीय है कि जूनियर विंग्स में इनरोलमेंट का न्यूनतम उम्र साढ़े 13 वर्ष है और अधिकतम साढ़े 16 वर्ष) उसके बाद शारीरिक जांच व दौड़ का आयोजन किया गया. इसमें सफल छात्र को ही लिखित परीक्षा में शामिल किया गया. इस अवसर पर 27 बिहार बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल दीपचंद, पांच जेसीओ व आठ पीआई सहित ट्रेनिंग टीम के सदस्य मौजूद थे. बच्चों के चयन के दौरान कर्नल ने जिला स्कूल के प्राचार्य से मीटिंग की. इसमें यहां हो रही गतिविधियों और व्यवस्था देख कर संतुष्ट नजर आये.
साथ ही एनसीसी गतिविधियों को और बेहतर व कैडेट्स भविष्य में ज्यादा एनसीसी से लाभान्वित हो सके. इसके लिए विचार-विमर्श किया. बेहतर काम करने के लिए जरूरी संसाधनों को बटालियन व विद्यालय प्रशासन के तरफ से मुहैया कराने के लिए भरोसा दिलाया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें