Advertisement

gaya

  • Apr 22 2019 5:43AM
Advertisement

जंक्शन के यार्ड में बन रहा ईएमयू शेड, एक साल में हो जायेगा तैयार

 गया  : यात्री सुविधाओं में निरंतर सुधार लाने का प्रयास रेलवे कर रहा है. रेल यात्रियों को बुनियादी व समुचित सुविधा मिले, इसके लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है. उक्त बातें भारतीय रेलवे बोर्ड के मेंबर ऑफ मैकेनिकल (मेंबर ऑफ रोलिंग स्टॉक) राजेश अग्रवाल ने पत्रकारों के   साथ हुई बातचीत के दौरान कहीं. 

 
उन्होंने बताया कि एक साल में गया रेलवे स्टेशन के यार्ड में बन रहा ईएमयू-मेमू शेड तैयार हो जायेगा. इसके बाद ट्रेनों को तकनीकी रूप से सबल करने में कठिनाई नहीं होगी. 
 
उन्होंने बताया कि मेनू शेड के तैयार होने से सभी ईएमयू ट्रेनों की रैकों का समुचित मेंटेनेंस होगा. इससे  यात्रियों को ट्रेनों में भी समुचित सफाई व्यवस्था सुलभ हो सकेगी. उन्होंने बताया कि इसके अलावा यहां उपलब्ध संसाधनों को बेहतर करने का निर्देश दिया गया है. 
 
उन्होंने बताया कि गया जंक्शन पर करीब 10 करोड़ रुपये की लागत से विभिन्न विकास योजनाओं का काम तेजी से कराया जा रहा है. इन योजनाओं के काम पूरा होने के साथ यात्रियों को उनकी सुविधाओं में भी बढ़ोतरी होगी. उन्होंने कहा कि प्राथमिकता के आधार पर यात्रियों की सुविधाओं पर रेलवे द्वारा विशेष ध्यान दिया जा रहा है.
 
मेकेनिकल कामकाज का लिया जायजा : श्री अग्रवाल ने इससे पूर्व यार्ड में बन रहे ईएमयू-मेमू शेड के कार्यों का जायजा लिया. उन्होंने शेड निर्माण करा रही एजेंसी के प्रतिनिधि को गुणवत्ता के साथ काम करने का निर्देश दिया. साथ ही संबंधित विभाग के अधिकारियों को कड़ी निगरानी रखने को भी कहा.
 
 इसके बाद श्री अग्रवाल लोको स्थित कोचिंग कंपाउंड में महाबोधि एक्सप्रेस के चल रहे मैकेनिकल मेंटेनेंस की भी बारीकी से जांच पड़ताल की. उन्होंने काम में ईमानदारी नहीं बरतने को लेकर संबंधित विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों के प्रति नाराजगी भी व्यक्ति की. साथ ही निष्ठा व ईमानदारी के साथ काम करने का भी निर्देश दिया.  
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement