27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गया : जंक्शन पर पूर्वा एक्सप्रेस के गार्ड ने प्रेशर डाउन कर रोकी ट्रेन

गया : गया रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या एक पर अपने निर्धारित समय पर आयी 12381 अप पूर्वा एक्सप्रेस के खुलने के बाद एक महिला यात्री को चढ़ाने के लिये उक्त ट्रेन के गार्ड जेपीएन साह ने प्रेशर डाउन कर ट्रेन को रोक दिया. ट्रेन के अचानक रुकने से यात्रियों में अफरा-तफरी मच गयी. घटना […]

गया : गया रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या एक पर अपने निर्धारित समय पर आयी 12381 अप पूर्वा एक्सप्रेस के खुलने के बाद एक महिला यात्री को चढ़ाने के लिये उक्त ट्रेन के गार्ड जेपीएन साह ने प्रेशर डाउन कर ट्रेन को रोक दिया. ट्रेन के अचानक रुकने से यात्रियों में अफरा-तफरी मच गयी.

घटना की सूचना पर रेलवे सुरक्षा बल के निरीक्षक एएस सिद्दिकी ने दल बल के साथ गार्ड के पास पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया. गार्ड ने जब आरपीएफ को जानकारी दी कि प्लेटफॉर्म पर खड़ी एक महिला ने जाने की इमरजेंसी बतायी, तब उसकी जरूरत को समझते हुए प्रेशर डाउन कर ट्रेन को रोक दिया गया.

इस पर आरपीएफ इंस्पेक्टर ने जब गार्ड को बताया कि यह रेल नियमों के विरुद्ध है, तो इस पर गार्ड भड़क गये और दोनों के बीच काफी देर तक नोकझोंक होती रही. बाद में वैक्यूम प्रेशर बनने पर ट्रेन को अगले स्टेशन के लिए रवाना किया गया.

विभागीय सूत्रों के अनुसार यह ट्रेन दोपहर 14:58 बजे गया स्टेशन पर आकर रुकी. पांच मिनट ठहराव के बाद इस ट्रेन को 15:03 बजे अगले स्टेशन के लिये खोल दिया गया. गार्ड डिब्बे के गेट खड़े गार्ड से एक महिला अपने बच्चों के साथ को ट्रेन रोकने की गुहार लगा रही थी. स्थिति को देखकर गार्ड प्रेशर डाउन कर 15:04 बजे ट्रेन रोक दिया.
इधर गार्ड श्री शाह ने बताया की रेल नियम के तहत ही ट्रेन को रोका गया था. उन्होंने बताया कि महिला की जरूरत को भांप कर चालक से ट्रेन को रोकने के लिये कहा गया, नहीं सुनने पर प्रेशर डाउन कर ट्रेन रोक दिया गया. उन्होंने बताया कि इसी दौरान किसी यात्री द्वारा भी वैक्यूम कर दिया गया. इसके कारण यह ट्रेन ज्यादा देर तक डिटेन हो गयी.
बाद में वैक्यूम प्रेशर बनने यह ट्रेन 15:12 बजे अगले स्टेशन के लिये खोल दी गयी. वहीं आरपीएफ के श्री सिद्धिकी ने बताया कि उक्त घटना की सूचना मुगलसराय रेलवे कंट्रोल बोर्ड को दे दी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें