31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गया : खरखुरा-भलुआही मुहल्ले में अपराधियों का आतंक कायम, कार्रवाई से लोग हैं असंतुष्ट

दहशत फैलानेवालों के बारे में कोई बोलने को नहीं हो रहा तैयार गया : डेल्हा थाने के खरखुरा-भलुआही मुहल्ले में सोमवार की रात अपराधियों द्वारा की गयी फायरिंग, गाली-गलौज, मारपीट व तोड़-फोड़ के मामले के बाद इलाके में दहशत का माहौल कायम है. बदमाशों के आतंक से घबरा कर खरखुरा-भलुआही मुहल्ले के रहनेवाले सनोज कुमार […]

दहशत फैलानेवालों के बारे में कोई बोलने को नहीं हो रहा तैयार
गया : डेल्हा थाने के खरखुरा-भलुआही मुहल्ले में सोमवार की रात अपराधियों द्वारा की गयी फायरिंग, गाली-गलौज, मारपीट व तोड़-फोड़ के मामले के बाद इलाके में दहशत का माहौल कायम है. बदमाशों के आतंक से घबरा कर खरखुरा-भलुआही मुहल्ले के रहनेवाले सनोज कुमार की 60 वर्षीय मां की मौत को लेकर भी मुहल्लेवासियों के बीच माहौल ऐसा बना हुआ है कि अपराधियों के विरुद्ध कोई कुछ भी बोलने का तैयार नहीं है.
यह हाल तब है जब खरखुरा-भलुआही मुहल्ला शहर में ही स्थित है और इस मुहल्ले से कुछ ही दूरी पर डेल्हा पुल पार मगध रेंज के डीआइजी विनय कुमार, सिटी एसपी अनिल कुमार के साथ-साथ मगध आयुक्त व सीआरपीएफ कमांडेंट का भी आवास है. साथ ही गया शहर में एसएसपी राजीव मिश्रा व सिटी डीएसपी राजकुमार शाह भी रहते हैं.
एक और मामला आ रहा सामने : स्थानीय सूत्रों का कहना है कि डेल्हा इलाके में कई ग्रुप ऐसे सक्रिय हैं,जो कमजोर लोगों को कोई-न-कोई तरीका अपना कर तंग करते हैं. अजीज होकर जब वह अपना जमीन व मकान बेचते हैं, तो औने-पौने दाम में खरीद कर ये लोग महंगी कीमत में दूसरे के हाथ बेच देते हैं.
पिछले दिनों डेल्हा मेन रोड में एक मामला सामने आया था. उस घर की छोटी-छोटी बच्चियों ने वरीय पुलिस अधिकारी से मिल कर इसकी शिकायत की उसके बाद कार्रवाई की गयी. तब जाकर मामला शांत पड़ा था. सूत्रों का कहना है कि कई जगहों पर ये लोग अपने मकसद में कामयाब भी हो चुके हैं.
अब नहीं, तो कब होगी कार्रवाई
सोमवार की रात खरखुरा-भलुआही मुहल्ले में हुई घटना के बाद अब लोगों के जेहन में जंगलराज की याद आने लगी है. रंगदारों व उपद्रवियों का गिरोह खरखुरा-भलुआही मुहल्ले में 2005 के पहले वाली स्थिति अर्थात जंगलराज कायम करने में लगे हैं और पुलिस के आलाकमान अपने आवास या कार्यालय से निकल कर खरखुरा-भलुआही मुहल्ले का जायजा लेने में भी रुचि नहीं दिखा रहे हैं.
फायरिंग व गाली-गलौज के 48 घंटे बीत जाने के बाद भी डेल्हा दरोगा को छोड़ कोई भी वरीय अधिकारी खरखुरा-भलुआही मुहल्ले में रहनेवाले लोगों से मुलाकात कर उनका दर्द समझने का प्रयास नहीं किया है. इससे पुलिस के क्रियाकलापों पर ही सवाल उठना शुरू हो गया है.
पहले भी ऐसी घटनाओं पर दर्ज की गयी शिकायत, पर नहीं हुई कार्रवाई
स्थानीय लोगों का कहना है कि इससे पहले भी कई बार मुहल्ले में खुलेआम शराब पीना और कमजोर लोगों को तंग करना आरोपितों की फितरत रही है. इसकी शिकायत डेल्हा थाने में की गयी. लेकिन, अब तक कार्रवाई के नाम सिर्फ खानापूर्ति ही की गयी है.
इतना ही नहीं पुलिस कई बार शिकायत करनेवालों को ही फटकार लगाती रही है. इसके कारण अब लोग थाने में शिकायत करने से भी कतराने लगे. लोगों ने बताया कि बदमाशों की हरकत का जब कोई विरोध करता है, तो उनका साफ कहना होता है कि पुलिस हमारे ऊपर कोई कार्रवाई नहीं करेगी. इस बार पुलिस छापेमारी कर उमेश कुमार नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. बताया जाता है कि इस मामले में बनाये गये आरोपितों पर पहले से ही शराब धंधा, अपहरण व अन्य कई संगीन मामले थाने में दर्ज हैं.
कुछ जेल की हवा तक खा चुके हैं. दहशत फैलाने के लिए बदमाशों द्वारा किये गये हरकत में पहली बार किसी की मौत होने की बात सामने आयी है. इससे पहले सनोज के घर में तंग करने के लिए बदमाशों ने कई बार शराब पीकर बोतल तक फेंका है.
परिजनों को सौंपा वृद्धा का शव
बदमाशों के आतंक से घबरा कर खरखुरा-भलुआही मुहल्ले के रहनेवाले सनोज कुमार की 60 वर्षीय मां की मौत हर्ट अटैक से हो गयी थी.
पुलिस ने बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों के हवाले कर दिया गया. इस घटना के बाद से सनोज कुमार का परिवार आतंक के साये में जीने को मजबूर है. उपद्रवियों का भय इस तरह सनोज व उसके परिजनों पर हावी है कि वह मीडिया कर्मियों से भी बातचीत करने से भी बच रहे हैं.
यह कहना है पुलिस का
डेल्हा थानाध्यक्ष अरुण कुमार ने बताया कि सनोज कुमार ने खरखुरा- भलुआही मुहल्ले के रहनेवाले उमेश कुमार, सत्येंद्र यादव व बबलू उर्फ करोड़िया समेत पांच लोगों को नामजद करते हुए मामला दर्ज कराया है. पीड़ित ने आवेदन में फायरिंग की बात नहीं कही है.
हालांकि, घटनास्थल से एक खोखा बरामद किया गया है. उन्होंने बताया कि उमेश की गिरफ्तारी कर ली गयी है. अन्य आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें