रोहित शेखर हत्याकांड में उनकी पत्नी अपूर्वा गिरफ्तार
Advertisement

gaya

  • Feb 14 2019 6:01AM

गया : पेंशन के लिए दी तीन हजार रुपये की घूस, और मांगा

  गया  : 30 वर्ष से अधिक नगर निगम में नौकरी की. नौकरी के दौरान सभी के आदेश का पालन किया. ज्यादातर काम कमिश्नर आवास पर माली के तौर पर डिप्टेशन में कराया गया. अब रिटायरमेंट के पैसे के लिए निगम स्थापना शाखा के कर्मचारी घूस मांग रहे हैं. इसके लिए पहले तीन हजार रुपये राजकुमार व अन्य कर्मचारियों को दिये भी.

पैसा लेने पर सिर्फ फाइल बढ़ाने की बात की जाती है. उक्त बातें 10 माह पहले नगर निगम से रिटायर्ड हुए माली लालू मांझी ने बुधवार को कार्यालय में संवाददाताओं  से कही. उक्त  कर्मचारी ने कहा कि रिटायर्ड होने से पहले कर्ज लेकर बेटी की शादी की. सोचा था कि रिटायर्ड होने पर मिलनेवाले पैसों से कर्ज चुकता कर दूंगा. लेकिन, रिटायरमेंट के पैसे के लिए भी घूस मांगा जा रहा है.

अब कर्ज देनेवाले काफी तंग कर रहे हैं. निगम में एक कर्मचारी ने नाम नहीं छापने के शर्त पर बताया कि यहां हर रिटायर्ड कर्मचारी व अनुकंपा पर बहाली में पैसा वसूला जाता है. यहां पर अधिकारी से शिकायत करने पर कोई कार्रवाई ही नहीं होती. इस संबंध में मेयर वीरेंद्र कुमार ने कहा कि रिटायर्ड कर्मचारियों को समय पर लाभ देने के लिए संबंधित कर्मचारी को आदेश  दिया गया है. कोई कर्मचारी अगर सेवांत लाभ के लिए घूस मांगता है, तो कार्रवाई की जायेगी.

 

Advertisement

Comments

Advertisement