Advertisement

gaya

  • Feb 12 2019 7:29AM
Advertisement

गया : मांगों को लेकर सड़क पर अधिवक्ता

गया :  मांगों को लेकर सड़क पर अधिवक्ता

  गया : बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ओमप्रकाश की अध्यक्षता में सोमवार को गया बार एसोसिएशन भवन की ऊपरी मंजिल पर एक आम सभा हुई. बैठक में एसोसिएशन के लगभग सभी अधिवक्ताओं ने भाग लिया. इस दौरान  एसोसिएशन के सचिव सह बिहार स्टेट बार कौंसिल के सदस्य मुरारी कुमार हिमांशु ने अधिवक्ताओं के हित के लिए 10 मांगें रखीं, जिसमें देश के सभी वकीलों के लिए मुफ्त इंटरनेट, पुस्तकालय, ई-लाइब्रेरी व शौचालय की व्यवस्था, नये वकीलों को प्रतिमाह 10 हजार रुपये मानेदय, बीमारी की स्थिति में बेहतर मुफ्त चिकित्सा व मृत्यु होने पर परिजनों को 50 लाख रुपये देने, वृद्ध वकीलों को पारिवारिक पेंशन देने, जरूरतमंद वकीलों के लिए उचित मूल्य पर गृह निर्माण हेतु भूखंड की व्यवस्था करने, लोक अदालत से संबंधित कामकाज की जिम्मेदारी न्यायिक पदाधिकारियों की बजाय वकीलों को देने व वकीलों के कल्याण हेतु वार्षिक बजट में पांच हजार करोड़ रुपये का प्रस्ताव पारित करने संबंधित मांगों को लेकर वकीलों ने अपनी आवाज बुलंद की. 

 
एसोसिएशन से जीबी रोड, चौक, रमना रोड होते जिला कार्यालय पहुंचे. पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने डीएम से मिल कर अपनी मांगों से संबंधित  ज्ञापन सौंपा. डीएम ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि उनके मांग पत्र को सरकार के पास भेज दिया जायेगा. इस मौके पर मिथिलेश कुमार सिन्हा, अशोक कुमार सिन्हा, शंभु प्रसाद वर्मा, व प्रेम बल्लभ सहाय मौजूद थे. 
 
हाइकोर्ट से राजभवन तक शांतिपूर्ण मार्च आज 
 अधिवक्ता कृष्ण कुमार पाठक ने बताया कि  मंगलवार को गया बार एसोसिएशन के सभी अधिवक्ता पटना में हाइकोर्ट परिसर से राजभवन तक शांतिपूर्ण मार्च करेंगे. सोमवार को शहर में निकाले गये शांतिपूर्ण मार्च में पूर्व सचिव राजन प्रसाद ,अनिल कुमार, संयुक्त सचिव नंद किशोर श्रीवास्तव, रवींद्र प्रसाद सिंह उर्फ टेंडा सिंह, आशुतोष पांडे, इंदु सहाय, पूनम कुमारी, संजय कुमार सिंह, बृजबिहारी प्रसाद, किरण वर्मा, सुरेंद्र प्रसाद, मनोज कुमार, संजय कुमार सिन्हा, अजीत कुमार, राजेश आनंद, शिशिर कुमार, शशिशेखर, गणेश प्रसाद, संजय जयपुरियार, लाला रवींद्र कुमार ,राजेंद्र सिंह शामिल थे. वहीं टिकारी में वकीलों मांगों को लेकर आज प्रदर्शन करेंगे. वकीलों 
 
न्यायिक कार्य रहेगा ठप
गया. अपनी 10 सूत्री मांगों को लेकर सोमवार को अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्य से अपने आप को अलग रखा. वरीय अधिवक्ता कृष्ण कुमार पाठक ने बताया कि अधिवक्ता अपनी मांगों को लेकर  मंगलवार को पटना जायेंगे व राजभवन तक शांतिपूर्ण मार्च करेंगे. इस कारण मंगलवार को भी गया कोर्ट में न्यायिक कार्य बाधित रहेगा.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement