Advertisement

gaya

  • Feb 11 2019 6:56AM

गया : गांधी मैदान से हटाया जायेगा हरिहर सुब्रह्मनियम स्टेडियम

 गया : गांधी मैदान काे वृहद स्वरूप प्रदान करने व साैंदर्यीकरण की कवायद परवान चढ़ने लगी है. मैदान कैंपस काे खाली करा कर समतलीकरण करने की जिला प्रशासन की याेजना है. इसी सिलसिले में रविवार काे डीएम अभिषेक सिंह ने गांधी मैदान का निरीक्षण किया. इस दाैरान उन्हाेंने गया कॉलेज के खेल परिसर मैदान में हरिहर सुब्रमण्यम स्टेडियम को शिफ्ट करने का सुझाव दिया है. 

 
इसके लिए डीसीएलआर, सदर ललित भूषण को गांधी मैदान व खेल परिसर के भूमि की मापी कराने का निर्देश दिया गया.  उन्होंने भवन प्रमंडल के इंजीनियर को एक फाइनल  मास्टर प्लान बनाने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि अगर गया कॉलेज के खेल परिसर में स्टेडियम बन जायेगा तो खिलाड़ियों को फुटबॉल खेलने में आसानी हो जायेगी. उन्होंने कहा कि जब खेल परिसर में स्टेडियम बन जायेगा उसके बाद ही गांधी मैदान के सुब्रह्मनियम स्टेडियम को समतल किया जायेगा. 
 
पाथ-वे के साइड में छतरीनुमा लतर पाैधे लगायें  : श्री सिंह ने नगर निगम को निर्देश दिया कि गांधी मैदान के चारों तरफ पानी निकासी के लिए ड्रेनेज सिस्टम डेवलप करें. उन्होंने 15 दिनों के अंदर रिपोर्ट करने का निर्देश दिया. उन्होंने पाथ वे के साइड साइड में छतरी नुमा लतर पौधे लगाने की भी बात कही.
 
तालाब की सफाई करा किया जायेगा मछली पालन  : गांधी मैदान के तालाब के निरीक्षण में मत्स्य पदाधिकारी को कहा कि तालाब की सफाई कराना अति आवश्यक है. उन्होंने तालाब के गंदे पानी को साफ करा कर पीएचइडी से समन्वय स्थापित कर फ्रेश पानी भर कर उसमें मछली पालन करवाने का निर्देश दिया. इसके अलावा उन्होंने नगर आयुक्त को निर्देश दिया कि एक सप्ताह के अंदर विशेष अभियान च लाकर पूरे गांधी मैदान परिसर की सफाई कराना सुनिश्चित करें. 
 
बैडमिंटन रूम की बगल में खुलेगा जिम : गांधी मैदान के बैडमिंटन रूम का भी निरीक्षण किया. वहां पर ग्रीन रूम की मरम्मत करवाने का भी निर्देश दिया. उसके बगल में खाली पड़े भवन में एक जिम खोलने का सुझाव दिया जिसमें पदाधिकारियों के लिए फ्री इंट्री रहेगा. अन्य जो लोग आयेंगे उनके लिए उचित पैसे लेकर के जिम की सेवा प्रदान की जायेगी.
 
Advertisement

Comments

Other Story

Advertisement