रोहित शेखर हत्याकांड में उनकी पत्नी अपूर्वा गिरफ्तार
Advertisement

gaya

  • Feb 8 2019 8:03AM

गया : अगर लक्ष्य स्पष्ट है, तो इंसान अधर्म के रास्ते पर नहीं चलेगा : विनोद खन्ना

 गया :  आज मानव एक दूसरे के प्रति क्रोध, ईर्ष्या व नफरत की भावना से जल रहा है. उसे पता ही नहीं है कि उसका लक्ष्य क्या है. ऐसे में आज पूरे मानवता को  प्रेम व भाईचारे की जरूरत है. और यह तभी हो सकता है जब इंसान को उसका लक्ष्य मालूम हो. उक्त  बातें गुरुवार को नैली दुबहल में शुरू हुए दो दिवसीय संत समागम में संत निरंकारी मंडल के केंद्रीय प्रचारक संत विनोद कुमार खन्ना ने कहीं.

संत निरंकारी मंडल के द्वितीय संत समागम में जिले के विभिन्न क्षेत्रों से संत पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि भगवान विष्णु व भगवान बुद्ध की इस नगरी में आकर बहुत अच्छा लग रहा है. सभी धर्म गुरुओं ने मानवता को इंसानियत का पाठ पढ़ाया है. हमें एक दूसरे के अंदर झांकने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि सद्गुरु माता सुदीक्षा के कारण आज देश के करोड़ों युवा निरंकारी आश्रम से जुड़ कर समाज सेवा  कर रहे हैं.

 

नि:शुल्क इलाज की सुविधा इस मौके पर एलोपैथी, होमियोपैथी व आयुर्वेदिक दवाओं के स्टॉल भी लगाये गये, जहां जाने-माने डॉक्टरों ने लोगों का नि:शुल्क इलाज किया व उन्हें दवाइयां दीं. इन स्टॉलों पर काफी भीड़ रही. संत निरंकारी के स्वयंसेवक पूरे निष्ठा भाव से लोगों की सेवा में लगे रहे. इसके अलावा लंगर का भी आयोजन किया गया. मौके पर संयोजक यदुनंदन प्रसाद, ओम प्रकाश सिंह, विजय राज प्रसाद, मुकेश कुमार, नरेंद्र मौजूद थे.
 

Advertisement

Comments

Advertisement