27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मानपुर : मौके की नजाकत भांप दफ्तर छोड़ गलियों में दौड़ते रहे आलाधिकारी

मानपुर : अंजना हत्याकांड को पुलिस द्वारा बगैर ठोस तथ्य व साक्ष्य के ही ऑनरकिलिंग का मामला बताये जाने पर भड़के पटवाय समाज के लोगों का गुस्सा देख डीआईजी और एसएसपी को दफ्तर छोड़कर मानपुर के लिए शनिवार को निकलना पड़ा. डीआइजी व एसएसपी ने पटवाटोली पहुंच कर हत्याकांड की पड़ताल की. यही नहीं पुलिस […]

मानपुर : अंजना हत्याकांड को पुलिस द्वारा बगैर ठोस तथ्य व साक्ष्य के ही ऑनरकिलिंग का मामला बताये जाने पर भड़के पटवाय समाज के लोगों का गुस्सा देख डीआईजी और एसएसपी को दफ्तर छोड़कर मानपुर के लिए शनिवार को निकलना पड़ा. डीआइजी व एसएसपी ने पटवाटोली पहुंच कर हत्याकांड की पड़ताल की.
यही नहीं पुलिस की हो रही जबर्दस्त किरकिरी को देख डीआईजी ने अब एसएसपी को जांच की कमान सौंप दी है. साथ ही वजीरगंज डीएसपी अभिजीत कुमार सिंह को पटवा समाज की मांग पर अंजना हत्याकांड की जांच कर रही एसआइटी से हटा दिया है. इधर पटवाटोली में पुलिस के आला अधिकारी के आने के बाद लोगों में निष्पक्ष जांच का भरोसा जागा है.
शनिवार को मगध रेंज के डीआइजी विनय कुमार अंजना हत्याकांड की जांच में सीधे मानपुर पहुंचे. इसके पहले उसने मुफस्सिल थाना में एसएसपी राजीव मिश्रा, एएसपी डॉ संजय भारती,डीएसपी अभिजीत कुमार सिंह से अबतक की गयी जांच के बारे में जानकारी ली. इसके बाद वे अपनी टीम के साथ बकसरीया टोला स्थित उस स्थान पर पहुंचे जहां से अंजना का शव बरामद किया गया था. उस स्थान का उन्होंने बड़े ही संजीदगी के साथ मुआयना किया. उन्होंने मानपुर पटवा टोली की गलियों में लगे सीसीटीवी कैमरों के बारे में भी जानकारी ली.
साथ ही मुफस्सिल थानाध्यक्ष को आदेश दिया कि सभी जगह लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को एकत्रित करें. इसके बाद वे अंजना के घर पहुंच उसकी मां आशा देवी व बहन भारती कुमारी, विमला कुमारी व सिमरन से बातें कर घटना के बारे में विस्तार से पूछताछ की. लोगों से हत्याकांड के बारे में भी जानकारी ली.
प्रतिनिधिमंडल डीआइजी और डीएम से मिला
इससे पहले शनिवार को बुनकरों का एक प्रतिनिधिमंडल व पीड़ित परिवार प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय पहुंच कर डीआइजी विनय कुमार व समाहरणालय में डीएम अभिषेक कुमार सिंह से मुलाकात कर डीएसपी अभिजीत कुमार सिंह को हटाते हुए निष्पक्ष जांच की मांग की.
अधिकारियों ने भी प्रतिनिधिमंडल की गुहार को सुना और वरीय अधिकारियों के नेतृत्व में जांच करने का आश्वासन दिया. इसके बाद पत्रकारों से बात करते हुए डीआइजी ने कहा कि घटना गंभीर है. पटवा समाज के लोग यहां पहुंचे थे. लोगों ने कुछ बिंदुओं पर जांच करने की मांग की है. सभी तथ्यों ध्यान में रख कर जांच की जायेगी. उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच की निगरानी एसएसपी खुद करेंगे. हर तरह की सूचना पर जांच की जा रही है.
पुलिस प्रशासन का करें सहयोग अनुसंधान में होगी पारदर्शिता : डीआइजी
डीआइजी विनय कुमार ने अंजना के घर के पास एकत्रित बुनकर परिवारों से कहा कि यहां के लोग पढ़े-लिखे व जागरूक वर्ग के हैं. उन्होंने कहा कि मेरा व एसएसपी का मोबाइल नंबर अपने पास रखें और हत्या के संबंध में कोई भी बात शेयर करनी है तो बेझिझक शेयर करें. सभी लोगों के सहयोग से ही किसी मामले में सफलता मिल सकती है. उन्होंने कहा कि कोई भी निर्दोष परिवार इस मुकदमे में जेल नहीं जायेगा. डीआइजी ने मानपुर के लोगों से भी अपील की कि इस मामले को गंभीरता से लें व किसी अफवाह पर ध्यान नहीं दें. 10 दिनों के अंदर पूरे मामले का खुलासा कर लिया जायेगा. अनुसंधान में पूरी तरह से पारदर्शिता बरती जायेगी.
डीएम अभिषेक सिंह ने कहा कि मानपुर का एक प्रतिनिधि मंडल यहां आकर मिला है. एसएसपी भी इस दौरान मौजूद रहे. व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल ने प्रशासनिक जांच पर विश्वास जताया है. जिला प्रशासन की ओर से लोगों को आश्वस्त किया गया है कि किसी भी निर्दोष को फंसाया नहीं जायेगा व दोषी को बख्शा नहीं जायेगा. उन्होंने कहा कि प्रतिनिधिमंडल से कुछ दिनों का समय देने की बात कही गयी है.
ताकि पुलिस अपनी जांच निष्पक्षता पूर्वक कर सके. इसमें हर तरह का सहयोग करने का आश्वासन प्रतिनिधियों ने दिया है. उन्होंने बताया कि दो दिनों से बंद कारखानों को भी खोलने का आश्वासन प्रतिनिधिमंडल ने दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें