26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फतेहपुर : एटीएम क्लोन करते पकड़ाया युवक, साथी फरार होने में सफल

एक क्लोन कार्ड, एचडीएफसी का एक कार्ड व सैमसंग मोबाइल बरामद फतेहपुर : थाना रोड स्थित एसबीआइ के एटीएम बूथ में एक एटीएम धारक के कार्ड को क्लोन कर रहा युवक एटीएम धारकों के ही हत्थे चढ़ गया. घटना शुक्रवार की दोपहर की है. पकड़े गये युवक को लोगों ने पुलिस को सौंप दिया. पुलिस […]

एक क्लोन कार्ड, एचडीएफसी का एक कार्ड व सैमसंग मोबाइल बरामद

फतेहपुर : थाना रोड स्थित एसबीआइ के एटीएम बूथ में एक एटीएम धारक के कार्ड को क्लोन कर रहा युवक एटीएम धारकों के ही हत्थे चढ़ गया. घटना शुक्रवार की दोपहर की है. पकड़े गये युवक को लोगों ने पुलिस को सौंप दिया. पुलिस फरार हुए युवक की तलाश में जुट गयी है.

सतर्कता की वजह से ठगी के शिकार होने से बचे सिरदला थाना क्षेत्र के रहनेवाले पत्रकार आशुतोष कुमार ने बताया कि वह निजी काम से फतेहपुर आये हुए थे. फतहेपुर से सिरदला लौटने के दौरान एसबीआई के एक एटीएम बूथ पर नजर पड़ी तो अपने खाता से एटीएम से पैसा निकालने के लिए उस बूथ में घुस गये. इसी दौरान दो युवक भी बूथ के अंदर घुस गये. एमटीएम से पैसा नहीं निकलने के कारण आशुतोष वापस लौटने लगे तो एक युवक सादे रंग के एटीएम कार्ड को एटीएम मशीन में लगाया. आशुतोष ने बताया कि युवक द्वारा मशीन में कार्ड लगाते ही उनके मोबाइल पर एक एसएमएस आया. इस पर कुछ शक हुआ तो आशुतोष ने उस युवक को पकड़ लिया जबकि दूसरा युवक फरार हो गया. इस बात की सूचना पुलिस को दी गयी.

पुलिस के आने पर युवक को पुलिस को हवाले कर दिया गया. फतेहपुर थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने बताया कि युवक ने पूछताछ में बताया कि वह मोरहे पंचायत के पकरी का नीरज कुमार है जबकि फरार आरोपित उसी गांव का सत्यम कुमार है. नीरज के पास से एक क्लोन कार्ड, एचडीएफसी का एक कार्ड व सैमसंग मोबाइल बरामद किये गये हैं. पूछताछ में उसने अपने कई अन्य साथियों का भी नाम बताया है. फरार युवक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

तीन बार फतेहपुर में पकड़ा गया एटीएम फ्रॉड

फतेहपुर पूरे देश में एटीएम फ्राॅड के लिए चर्चित है. यहां से विगत छह वर्षों में तीन लोग एटीएम से छेड़छाड़ करने के मामले में गिरफ्तार किये गये हैं.

2013 में पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम से रसुना का रवि रंजन कुमार, 2017 में गुरीसर्वे की महिला के 21 हजार की निकासी के आरोप में बड़गाव निवासी प्रवीण पांडेय व 2019 में पकरी निवासी नीरज का पकड़ा गया है. वजीरगंज कैंप डीएसपी अभिजीत कुमार सिंह ने बताया कि दूसरे कई राज्यों की पुलिस के द्वारा फतेहपुर प्रखंड के कई एटीएम से ठगी करने वाले गिरोह के सदस्यों का फोटो दिया गया है. वहीं गया पुलिस भी वजीरगंज, खिजरसराय, फतेहपुर के युवकों का चिह्नित किया है. गिरफ्तारी के लिए एक टीम गठित किया गया है. जल्द ही उनके गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें