36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बोधगया : एमयू के कुलपति को इस्तीफा देने का आदेश

बोधगया : मगध विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ कमर अहसन को राजभवन द्वारा इस्तीफा देने का आदेश जारी करने के बाद एमयू में कुलपति के पद पर प्रति कुलपति (प्रोवीसी) केएन पासवान को प्रभार देने की चर्चा है. राजभवन द्वारा जारी एक पत्र में कहा गया है कि कुलपति के खिलाफ अनियमितता की शिकायत के बाद […]

बोधगया : मगध विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ कमर अहसन को राजभवन द्वारा इस्तीफा देने का आदेश जारी करने के बाद एमयू में कुलपति के पद पर प्रति कुलपति (प्रोवीसी) केएन पासवान को प्रभार देने की चर्चा है. राजभवन द्वारा जारी एक पत्र में कहा गया है कि कुलपति के खिलाफ अनियमितता की शिकायत के बाद छह दिसंबर को पत्र भेज कर उनसे सात दिनों के अंदर स्पष्टीकरण मांगा गया था, जिसका बिंदुवार जवाब उन्होंने राजभवन को भेजा.
हालांकि, कुलपति ने उनके खिलाफ की गयी शिकायत को लेकर राजभवन से ही कुछ कागजात की मांग की थी. राजभवन ने इसके जवाब मेें कुलपति काे कहा कि संबंधित कागजात तो एमयू में ही उपलब्ध हैं.
उनके द्वारा राजभवन से ही कागजात की मांग किया जाना टालमटोल करना दर्शाता है. इस पर कुलपति ने 15 दिनों का और समय मांगा. कुलपति की इस बात को अस्वीकार करते हुए राजभवन ने उन्हें इस्तीफा देने का आदेश जारी कर दिया. जारी किये गये पत्र में कहा गया है कि डॉ अहसन चांसलर द्वारा जारी किये गये आदेशों का अनुपालन करने में असफल रहे हैं.
साथ ही वह विश्वविद्यालय के कामकाज का निष्पादन करने में भी अक्षम रहे हैं. वह राजभवन के उक्त आदेश की प्रति बिहार सरकार के शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव को भी भेजी गयी है. राजभवन द्वारा जारी पत्र में यह कहा गया है कि यदि डॉ अहसन 13 दिसंबर तक इस्तीफा नहीं देते हैं, तो एमयू में कुलपति का पद रिक्त समझा जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें