30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महाबोधि मंदिर के आस-पास ड्रोन से फोटोग्राफी करता चीनी युवक पकड़ाया

बोधगया : सुरक्षा के लिहाज से अतिसंवेदनशील महाबोधि मंदिर क्षेत्र में मंगलवार की शाम को ड्रोन कैमरे से फोटो व वीडियोग्राफी करते 30 वर्षीय चीनी युवक गुइझोउ को पुलिस ने पकड़ कर उसका ड्रोन कैमरा व पासपोर्ट जब्त कर लिया. अब पुलिस कैमरे की जांच-पड़ताल में जुटी है कि ड्रोन के माध्यम से महाबोधि मंदिर […]

बोधगया : सुरक्षा के लिहाज से अतिसंवेदनशील महाबोधि मंदिर क्षेत्र में मंगलवार की शाम को ड्रोन कैमरे से फोटो व वीडियोग्राफी करते 30 वर्षीय चीनी युवक गुइझोउ को पुलिस ने पकड़ कर उसका ड्रोन कैमरा व पासपोर्ट जब्त कर लिया. अब पुलिस कैमरे की जांच-पड़ताल में जुटी है कि ड्रोन के माध्यम से महाबोधि मंदिर सहित अन्य किन-किन स्थानों की फोटोग्राफी की गयी है.
चीनी युवक स्थानीय महायाना गेस्ट हाउस के कमरा नंबर 126 में ठहरा हुआ है व उसके साथ आयी महिला मित्र भी दूसरे कमरे में ठहरी है. बोधगया थानाध्यक्ष शिव कुमार महतो ने बताया कि सुरक्षा के लिहाज से संवेदनशील स्थानों व अन्य किसी महत्वपूर्ण स्थानों का ड्रोन कैमरे के माध्यम से फोटोग्राफी तभी की जा सकती है जब उसके लिए जिला पदाधिकारी व अन्य किसी सक्षम पदाधिकारी से इजाजत मिल चुकी हो.
लेकिन, चीनी युवक ने फोटोग्राफी के लिए किसी की इजाजत नहीं ली थी. ड्रोन कैमरे को जब्त कर जांच-पड़ताल की जा रही है. उन्होंने बताया कि युवक के पासपोर्ट को फिलहाल जब्त कर लिया गया है. उससे पूछताछ की जा रही है.
11 नवंबर को दिल्ली से आया था बोधगया
पूछताछ में चीनी युवक ने बताया कि वह 11 नवंबर को दिल्ली से बोधगया पहुंचा था. उसके साथ उसकी महिला मित्र यू चिंग भी बोधगया आयी है. 19 नवंबर को दोनों को बोधगया से वापस लौटना है. इस बीच पुलिस ने उसके कमरे से लैपटॉप, बैटरी, चार्जर व अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स सामान जब्त कर जांच में जुटी है. हालांकि महायाना गेस्ट हाउस में चीन से आये अन्य बौद्ध श्रद्धालु भी ठहरे हुए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें