36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दुखहरणी में दिनदहाड़े महिला की हत्या

गया : शहर के दुखहरणी मंदिर के पास एएन रोड के रत्ना भवन में औरंगाबाद की एक महिला की मंगलवार दिनदहाड़े गला रेत कर अपराधियों ने हत्या कर दी. हत्या के समय महिला का पांच वर्षीय बेटा भी मौजूद था. हत्या की जानकारी मकान मालिक के किसी परिजन ने लोगों को दी. बाहर जब हत्या […]

गया : शहर के दुखहरणी मंदिर के पास एएन रोड के रत्ना भवन में औरंगाबाद की एक महिला की मंगलवार दिनदहाड़े गला रेत कर अपराधियों ने हत्या कर दी. हत्या के समय महिला का पांच वर्षीय बेटा भी मौजूद था. हत्या की जानकारी मकान मालिक के किसी परिजन ने लोगों को दी. बाहर जब हत्या की घटना की जानकारी फैली, तो मृतका के परिचित व जाननेवालों की भीड़ लग गयी.
मृतका की पहचान 25 वर्षीय नर्तकी नंदनी कुमारी के रूप में की गयी है. हत्या के बाद अपराधी आसानी से फरार हो गये. पुलिस घटनास्थल के आस-पास की दुकानों में लगे सीसीटीवी के फुटेज को खंगाल रही है. एफएसएल की टीम भी जांच के लिए घटनास्थल पर पहुंच गयी है.
हत्या की घटना की सूचना मिलते ही सिटी डीएसपी राजकुमार साह, कोतवाली थानाध्यक्ष अजय कुमार, डेल्हा थानाध्यक्ष मधुसूदन कुमार के साथ टेक्निकल सेल की टीम जांच के लिए पहुंच गयी. हत्या के बाद पूरे मुहल्ले में सनसनी फैल गयी. बताया जाता है कि नंदनी अपने पांच वर्षीय बेटे राजकुमार उर्फ चिकू के साथ एएन रोड में एक किराये का कमरा लेकर रहती थी, जिसका पूरा खर्च डब्ल्यू द्वारा उठाये जाने की बात सामने आ रही है.
कमरे में उसका प्रेमी (खर्च चलानेवाला) मनीष तिवारी उर्फ डब्ल्यू आता था. मृतका का भाई अजय कुमार ने बताया कि उसकी बहन अपने प्रेमी व बच्चे के साथ रहती थी. दोपहर एक बजे खबर मिली कि बहन की हत्या कर दी गयी है. यहां आकर देखा तो पाया कि बहन के पेट में भी चाकू से वार किया गया था. हाथ में भी चाकू से कटने का निशान था. इसके साथ ही गला को आधा काट दिया गया था.
शक की सूई कई लोगों पर
नर्तकी की हत्या के बाद शक की सूई कई लोगों पर जा रही है. हत्या के बाद घटनास्थल पर तरह-तरह की चर्चाएं होती रहीं. देर शाम तक जांच में पुलिस अधिकारी जुटे रहे. पुलिस ने मकान मालकिन, बगल के कमरे में रहनेवाले किरायेदार आदि से बयान लिया है. शक इस बात की है कि नंदनी के शरीर में कई जगहों पर चाकू से वार किया गया.
कमरे से बाहर बरामदे तक खून फैल गया. देखने से लगता था कि सबसे पहले नंदनी पर वार कमरे में किया गया और वहां से वह बाहर निकल कर आयी, जिसके बाद गैस चूल्हे पर गिर गयी. गैस चूल्हा भी लाश के पास ही बिखरा पड़ा था. कमरे में बेड पर चाकू रखा था. पुलिस अधिकारी अब तक मान रहे हैं कि कमरे में मिले चाकू से ही नंदनी की हत्या की गयी है.
चाकू पर भी खून के निशान लगे हुए थे. इधर, मृतका की बड़ी बहन सरिता उर्फ चैना देवी ने कहा कि उसका परिवार मूल रूप से औरंगाबाद जिले के माली थाना क्षेत्र के गोटीडीह गांव में है. कई वर्षों से गया में रह कर नाच-गाने का प्रोग्राम करती है. उसकी बहन को गया के ही एक व्यक्ति ने अपने साथ रख लिया था. इसके बाद उसकी हत्या कर दी गयी है.
परिचित ही जा सकते थे घर के अंदर
जिस घर में नंदनी किराये पर रहती थी, उस कमरे तक पहुंचने के लिए कई दरवाजे को पार करना होता था. बहार मेन दरवाजे से अंदर जाने के बाद सीढ़ी पर एक ग्रिल लगा हुआ है. उसके बाद पहले तल्ले पर पहुंचने से कमरे के पहले एक दरवाजा है. आने-जाने वालों ने बताया कि दरवाजे की आवाज से ही घर की मालकिन या फिर कोई अन्य उससे परिचय पूछता था और कारण.
इसके बाद भी हत्यारा अगर हत्या कर फरार हो गया, तो लोगों का मनाना है कि निश्चित ही कोई परिचित ही होगा. पहले भी वह आराम से यहां आता-जाता रहा है. मृतका का लड़का एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ाई कर रहा है.
एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि दुखहरणी मंदिर के पास एएन रोड में नर्तकी का काम करनेवाली एक महिला की हत्या गला रेत कर कर की गयी. एफएसएल की टीम ने यहां पहुंच कर छानबीन की है. उन्होंने बताया कि मृतका के लड़के ने पूछताछ में बताया है कि एक अंकल आये थे और मम्मी का गला काट दिया. उन्होंने बताया कि जिस हिसाब से मकान है और उसमें लोग रहते हैं.
उस मकान में बिना परिचित का कोई अंदर नहीं जा सकता है. हत्या किसी परिचित द्वारा ही की गयी है. मनीष पर ही हत्या करने का शंका है. उन्होंने कहा कि ऐसे इस मामले में महिला का कॉल डिटेल निकाला जा रहा है. इसके साथ ही अन्य बिंदुओं पर भी पुलिस जांच कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें