38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पार्किंग फीस के लिए गया कॉलेज के शिक्षक से मारपीट, मामला दर्ज

गया : गया रेलवे स्टेशन स्थित वाहन पार्किंग फीस को लेकर ठेकेदार व गया कॉलेज के शिक्षक के साथ बहस होने लगी और देखते ही देखते बहस मारपीट में तब्दील हो गयी. इस मामले में शिक्षक उमेश सिंह ने रेल थाना में ठेकेदार के खिलाफ शुक्रवार की शाम मुकदमा दर्ज कराया है. उमेश सिंह गया […]

गया : गया रेलवे स्टेशन स्थित वाहन पार्किंग फीस को लेकर ठेकेदार व गया कॉलेज के शिक्षक के साथ बहस होने लगी और देखते ही देखते बहस मारपीट में तब्दील हो गयी. इस मामले में शिक्षक उमेश सिंह ने रेल थाना में ठेकेदार के खिलाफ शुक्रवार की शाम मुकदमा दर्ज कराया है. उमेश सिंह गया कॉलेज में इतिहास के शिक्षक हैं, जो कोतवाली थाना क्षेत्र के तुतबाड़ी के रहनेवाले हैं.
उन्होंने रेल थाना में ठेकेदार के खिलाफ अपनी प्राथमिकी में कहा है कि ठेकेदार व उनके कर्मचारियों ने मेरे बेटे के साथ मारपीट करते हुए 10 हजार रुपये छीन लिये. उन्होंने कहा कि मेरा बेटा व बहू रिक्शा से स्टेशन आये थे. उसी दौरान मेरी बहू ने स्टेशन पर हमें देखा तो हमें बुलाया और कहा कि हमलोग बनारस जा रहे हैं. इसी दौरान ठेकेदार का एजेंट पार्किंग फीस मांगने लगा. इस पर मैंने कहा कि कुछ ही देर के लिए वाहन खड़ा किया है ऐसे में पार्किंग फीस देना उचित नहीं है.
इसके बाद पार्किंग एजेंट प्लेटफॉर्म पर आकर बेटे से पार्किंग फीस मांगने लगा. विरोध करने पर मेरे बेटे व बहू के साथ मारपीट करने लगा. मारपीट के दौरान बेटे के पास रखा 10 हजार रुपये छीन लिये. इस संबंध में रेल थानाध्यक्ष परशुराम सिंह ने बताया कि शिक्षक उमेश सिंह द्वारा पार्किंग ठेकेदार व उनके साथियों के खिलाफ रेल थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.
क्या कहते हैं ठेकेदार : ठेकेदार अशोक कुमार कश्यप ने बताया कि वाहन पार्किंग फीस नहीं देने को लेकर बहस हुई थी. आपस में बातचीत कर मामला सुलझा लिया गया था लेकिन,राजनीतिक साजिश के तहत एक दिन बाद रेल थाना में मेरे विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार दोपहर जब मैं स्टेशन परिसर में पहुंचा तो देखा कि एक आदमी मेरे एजेंट से बहस कर रहा था. जब तक पूरे मामले को समझता वे मेरे साथ धक्का-मुक्की करने लगे फिर आपस में बैठ कर मामला को सुलझा लिया गया था.
पार्किंग फीस व ठेकेदारी को लेकर अक्सर होती है मारपीट
पार्किंग फीस को लेकर अक्सर विवाद होता रहता है. यहीं नहीं रेलवे स्टैंड की ठेकेदारी को लेकर वर्ष 18 जुलाई 2016 में दो पक्षों के बीच मारपीट व गोलीबारी की घटना भी हुई थी. गोलीबारी की घटना में चंदौती के रहनेवाले एक व्यक्ति को गोली लग गयी थी. आसपास के लोगों के सहयोग उन्हें मगध मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया था. गौरतलब है कि पार्किंग शुल्क को लेकर गया रेलवे स्टेशन पर अाये दिन लोगों से बहस होती रहती है. लोगों का आरोप होता है कि पार्किंग एजेंट लोगों से तय शुल्क से अधिक शुल्क वसूलते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें