29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एक बोतल शराब के विवाद में की गयी थी सफाई कर्मचारी की हत्या

गया : होली के दौरान झुमटा के दिन एक बोतल शराब के लिए झंझट हुआ और दो लाख रुपये की सुपारी राजेश ने शार्प शूटर को देकर नगर निगम के सफाई कर्मचारी कुंदन की हत्या छह मार्च को करा दी. इसका खुलासा आरोपितों के पकड़े जाने पर सिटी डीएसपी राजकुमार साह ने शनिवार को कोतवाली […]

गया : होली के दौरान झुमटा के दिन एक बोतल शराब के लिए झंझट हुआ और दो लाख रुपये की सुपारी राजेश ने शार्प शूटर को देकर नगर निगम के सफाई कर्मचारी कुंदन की हत्या छह मार्च को करा दी. इसका खुलासा आरोपितों के पकड़े जाने पर सिटी डीएसपी राजकुमार साह ने शनिवार को कोतवाली थाने में किया.
शुक्रवार को पकड़े गये कुंदन हत्याकांड के तीन आरोपितों में एक पर कोतवाली के अलावा झारखंड व यूपी में भी लूट, अपहरण व हत्या के मामले दर्ज हैं. पिछले दिनों हत्याकांड के मुख्य आरोपित राजेश यादव ने पहले ही कोर्ट में सरेंडर कर दिया था. अन्य तीन, अनिल रवानी, जैकी व मुकेश यादव को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सिटी डीएसपी ने बताया कि हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के लिए डेल्हा थानाध्यक्ष मधुसूदन कुमार व कोतवाली थानाध्यक्ष अजय कुमार के साथ टेक्निकल सेल के अधिकारियों को लगाया गया था.
उन्होंने बताया कि झुमटा के दिन राजेश से कुंदन ने एक बोतल शराब मांगी थी. राजेश ने कुंदन को शराब देने से मना करते हुए कहा कि तुम पुलिस से शराब पकड़वाते हो इसलिए शराब नहीं देंगे. इसके बाद कुंदन व राजेश में झंझट भी हुआ. राजेश ने कुंदन को रास्ते से हटाने के लिए अनिल रमानी को सुपारी दे दी. इसके बाद अनिल रमानी ने छह लोगों के साथ जाकर कुंदन को गोली मार दी.
डीएसपी ने बताया कि हत्या में प्रयुक्त हथियार व अन्य दो गाड़ियों की बरामदगी के लिए जल्द ही राजेश यादव को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जायेगी.
शराब के धंधे से जुड़ा था मामला
हत्या का बाद ही चर्चा होने लगी थी कि शराब के धंधे को लेकर हत्या की गयी है. आरोपितों के पकड़े जाने पर यह बात साफ भी हो गयी है. राजेश यादव के साथ ही तेलबिगहा मुहल्ले में कई शराब धंधेबाजों के गिरोह सक्रिय हैं. इनके बीच हर समय आपस में धंधा को लेकर विवाद होता रहता है. आपस में कई बार मारपीट व गोलीबारी भी हो चुकी है.
सूत्रों का कहना है कि आरोपित चाहे जो कहें, हत्या एक बोतल शराब के लिए नहीं, धंधे में हुए विवाद को लेकर की गयी है. गौरतलब है कि तेलबिगहा डोमटोली निवासी स्वर्गीय राजेंद्र राम का 27 वर्षीय पुत्र कुंदन राम अपने एक साथी कुंदन के साथ छह मार्च को निगम में सफाई का काम करने सुबह घर से निकला था. घर के दूसरे मोड़ गोल बगीचा देवी स्थान के पास पहुंचा ही था कि दो बाइकों पर सवार पहुंचे छह नकाबपोश अपराधियों ने कई गोलियां मारकर हत्या कर दी थी.
इसमें कुंदन के साथ रहा उसका एक साथी भागने में सफल रहा था. कुंदन की मां उमा देवी के बयान पर राजेश यादव, रोहित कुमार व सागर कुमार समेत तीन अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया गया था. इनमें राजेश यादव ने ताे सरेंडर कर दिया, जबकि अन्य दो अभी पुलिस की पकड़ से दूर हैं.
आरोपितों पर यहां दर्ज हैं मामले
तुतबाड़ी के रहनेवाले अनिल रमानी पर कोतवाली थाने में हत्या, चोरी, रंगदारी, लूट के आठ मामले, झारखंड के धनबाद व यूपी के वाराणसी में भी कई मामले दर्ज हैं. मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रहनेवाले जैकी पर कोतवाली, मुफस्सिल व रामपुर थाने में चार मामले दर्ज हैं. विष्णुपद थाना क्षेत्र के पंतनगर मोड़ के रहनेवाले मुकेश यादव पर सिविल लाइंस, टिकारी व कोतवाली थाने में कई मामले दर्ज हैं. पकड़ाये अपराधियों के पास से कुंदन हत्याकांड में इस्तेमाल की गयी अपाची बाइक व तीन मोबाइल भी बरामद किये गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें